Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ऑस्ट्रेलिया: आसमान में दिखी रहस्यमयी गुलाबी रोशनी, फिर हुआ चौंकाने वाला खुलासा

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 23 जुलाई 2022 (12:58 IST)
ऑस्ट्रेलिया। ऑस्ट्रेलिया के मिल्डुरा शहर में बीते बुधवार एक चौंका देने वाली घटना हुई। स्थानीय लोगों ने आसमान में एक रहस्यमयी गुलाबी रोशनी को देखा। ये रोशनी गोलाकार 'स्पेसशिप' की तरह नजर आ रही थी। बाद में जो खुलासा हुआ, उसने सभी को हैरान कर दिया। 
 
लोगों ने गुलाबी आसमान की तस्वीर खींची और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी, जिसे कुछ ही मिनटों में लाखों लोगो ने देख लिया। इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि कैसे ऑस्ट्रेलिया के मिल्डुरा शहर का आसमान गुलाबी रंग से जगमगा रहा है। आसमान में यह रोशनी किसी चक्रवात (Cyclone) की तरह फैली नजर आ रही थी।

चूंकि ऐसा कुछ पहली बार हुआ था, लोगों ने सोशल मीडिया पर अपने-अपने ढंग से इस रोशनी के पीछे की वजह बतानी शुरू कर दी। किसी ने इसे एलियन स्पेसशिप कहा, तो किसी ने इसे वेब शो स्ट्रेंजर थिंग्स से जोड़कर देखा। अंततः स्थानीय निवासियों ने ही इसकी वजह का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि दवा निर्माता कंपनी कैन ग्रुप के निजी भांग के खेतों में से यह रोशनी आ रही है। बता दें कि भांग की अच्छी पैदावार के लिए अलग-अलग रंगों की लाइटों का इस्तेमाल किया जाता है।
 
कैन ग्रुप ने अभी अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से इस बात की पुष्टि करते हुए लिखा कि मिल्डुरा के लोगों की बीती रात एक शानदार लाइट शो देखने को मिला। दरअसल, हम अपने खेतों में भांग की पैदावार को बढ़ाने के लिए एक नई पद्धति का परीक्षण कर रहे थे। 
 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कैन ग्रुप ऑस्ट्रेलिया में औषधीय और अनुसंधान उद्देश्यों से भांग की खेती के लिए जरूरी लइसेंस प्राप्त करने वाली पहली कंपनी है। कंपनी ने शुरू से अपनी इस फैसिलिटी की लोकेशन को गुप्त रखा है। बुधवार को गुलाबी रोशनी वाली घटना के बावजूद भी कंपनी से इसकी सटीक लोकेशन से पर्दा नहीं उठाया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

क्या होता है Blue Aadhar Card? ​जानिए इसे बनवाने की प्रक्रिया