जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों की 100 टुकड़ियां भेजने से डरा पाकिस्तान, उठाया यह बड़ा कदम

रविवार, 24 फ़रवरी 2019 (07:39 IST)
इस्लामाबाद। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत-पाक के बीच बढ़ते तनाव और भारत द्वारा जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों की 100 टुकड़ियां भेजने के फैसले से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है। इसके मद्देनजर पाकिस्तान ने ‘संकट प्रबंधन प्रकोष्ठ’ की स्थापना की है।
 
शनिवार को एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मुहम्मद फैसल ने बताया कि यह प्रकोष्ठ सभी हितधारकों को सीमा की स्थिति और कूटनीतिक संपर्कों से अवगत रखेगा। रिपोर्ट में कहा गया कि विदेश मंत्रालय में इस प्रकोष्ठ की स्थापना की गई है। यह पूरे हफ्ते बिना किसी ब्रेक के चालू रहेगा।
 
14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में पाकिस्तान आधारित जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को अलग थलग करने के लिए कई सख्त कदम उठाए हैं। (भाषा/वेबदुनिया) 
 
भारत की आक्रामक कूटनीति की वजह से अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी दबाव बढ़ा है। इसी दबाव की वजह से पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के मुख्यालय पर कड़ी कार्रवाई करना पड़ी। पाक सेना ने जैश मुख्यालय को अपने कब्जे में ले लिया है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख सिपाही के साहस को सलाम, रेलवे ट्रेक पर घायल यात्री को कंधों पर लेकर डेढ़ किलोमीटर दौड़कर बचाई जान