Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

चीनी Vaccine लगवाने के बाद Corona संक्रमित हुए पाकिस्तानी पीएम इमरान खान

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
शनिवार, 20 मार्च 2021 (16:12 IST)
नई दिल्ली। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की कोरोनावायरस (Coronavirus) रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आपको बता दें कि गुरुवार को ही इमरान ने चीन से दान में मिली वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी। हालांकि संक्रमित होने के बाद इमरान होम आइसोलेशन में चले गए हैं।

चीन ने हाल ही में पाकिस्तान को करीब 5 लाख वैक्सीन उपलब्ध करवाई हैं। हालांकि इमरान को वैक्सीन की अभी पहली ही डोज लगी है, जबकि संक्रमण से बचने के लिए दूसरी डोज भी लगवाना जरूरी होता है। इसके साथ ही इमरान ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें ताकि संक्रमण और न फैले। 

स्वास्थ्य मामलों पर प्रधानमंत्री के शीर्ष सलाहकार डॉक्टर फैसल सुल्तान ने बताया कि खान (67) ने राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के पहले चरण में बृहस्पतिवार को कोविड-19 रोधी टीका लगवाया था। डॉक्टर सुल्तान ने ट्विटर के जरिए खान के संक्रमित होने की पुष्टि की।
 
उन्होंने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री इमरान खान कोविड-19 की चपेट में आ गए हैं और उन्होंने अपने आवास पर खुद को पृथक कर लिया है। खान के प्रवक्ता ने डॉक्टर शहबाज गिल ने कहा कि प्रधानमंत्री को हल्का बुखार और खांसी है।
 
पाकिस्तान में शनिवार को इस साल एक दिन में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक 3 हजार 876 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही देश में संक्रमण दर बढ़कर 9.4 प्रतिशत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक 6 लाख 23 हजार 135 लोग वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं।
 
बीते 24 घंटे के दौरान 40 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 13 हजार 799 हो गई है। मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक कुल 5 लाख 79 हजार 760 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। 2122 रोगियों की हालत गंभीर है।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
कोरोना हुआ खतरनाक, लापरवाही पड़ी भारी, 10 दिन में मिले 2,80,889 नए मरीज