परवेज मुशर्रफ नहीं लौटेंगे पाकिस्तान, तेजी से हो रहे हैं 'कमजोर'

सोमवार, 1 अक्टूबर 2018 (09:28 IST)
इस्लामाबाद। ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) के नेता डॉ. मोहम्मद अमजद ने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति सेवानिवृत्त जनरल परवेज मुशर्रफ एक अनिश्चित बीमारी से पीड़ित हैं जिसके कारण वे तेजी से 'कमजोर' पड़ रहे हैं। इसलिए वे अपने खिलाफ राजद्रोह मामले का सामना करने के लिए पाकिस्तान वापस नहीं आ सकते।


किस्तान के दैनिक समाचार पत्र डॉन ने अपनी एक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को संविधान को स्थगित करने के मामले में दोषी ठहराया गया था, जिसके बाद मुशर्रफ ने बीमारी का इलाज कराने के लिए 2016 में पाकिस्तान छोड़ दिया था।

परवेज मुशर्रफ के करीबी सहयोगी डॉ. अमजद ने बताया कि मुशर्रफ एक नई बीमारी से पीड़ित हैं जिसके इलाज के लिए उन्हें कई बार लंदन भी जाना पड़ता है। डॉ. अमजद ने कहा कि वे अभी पूर्व राष्ट्रपति की बीमारी का खुलासा नहीं कर सकते, लेकिन वे अदालत में इस संबंध में आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत कर जानकारी जरूर देंगे।

डॉ. अमजद ने हाल ही में एपीएमएल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। परवेज मुशर्रफ के गिरते स्वास्थ्य पर चिंता व्यक्त करते हुए डॉ. अमजद ने पाकिस्तान सरकार से पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ को निष्पक्ष जांच प्रदान करने का आग्रह किया है।

गौरतलब है कि 2016 में पाकिस्तान छोड़ने के बाद से ही परवेज मुशर्रफ को अपराधी घोषित कर दिया गया था। पाकिस्तान की एक विशेष अदालत परवेज मुशर्रफ के प्रत्यर्पण के तरीकों पर विचार कर रही है। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING