Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पीएम मोदी पहुंचे न्यूयॉर्क, UNGA में आतंकवाद पर इमरान को देंगे जवाब

webdunia
शनिवार, 25 सितम्बर 2021 (09:36 IST)
न्यूयॉर्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को न्यूयॉर्क पहुंच गए। वह यहां पर संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 76वें सत्र को संबोधित करेंगे। महासभा में संबोधन के बाद मोदी भारत के लिए रवाना हो जाएंगे।
 
संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के कश्मीर मुद्दे का राग अलापा। आज दुनियाभर की नजरें पीएम मोदी के भाषण पर लगी हुई है। आतंकवाद और अफगानिस्तान पर वे पाक पीएम को करारा जवाब दे सकते हैं।
इससे पहले संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे ने जवाब में कहा कि पाकिस्तान एक ऐसा देश है जहां आतंकवादी बेरोक टोक आ जा सकते हैं। भारत ने कहा कि पाकिस्तान आग लगाने वाला है जबकि खुद को आग बुझाने वाले के रूप में पेश करने का दिखावा करता है और पूरी दुनिया को उसकी नीतियों के कारण तकलीफ उठानी पड़ी है क्योंकि वह आतंकवादियों को पालता है।
 
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से वाशिंगटन में व्हाइट हाउस के ओवल कार्यालय में पहली द्विपक्षीय मुलाकात करने और शुक्रवार को पहले प्रत्यक्ष क्वाड सम्मेलन में शामिल होने के बाद मोदी न्यूयॉर्क पहुंचे। बाइडन की मेजबानी में वाशिंगटन में आयोजित क्वाड नेताओं के शिखर सम्मेलन में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा भी शामिल हुए।
 
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, 'न्यूयॉर्क सिटी पहुंचा। 25 तारीख को शाम साढ़े छह बजे यूएनजीए को संबोधित करूंगा।'
 
विदेश मंत्रालय ने ट्वीट किया, 'भारत के 1.3 अरब लोगों की भावनाओं को आवाज देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यूयॉर्क पहुंचे, वह यहां पर कल 76वें यूएनजीए सत्र को संबोधित करेंगे। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की वर्तमान सदस्यता अब और भी महत्वपूर्ण है।'
 
मोदी शनिवार सुबह ‘संयुक्त राष्ट्र जनरल डिबेट’ में विश्वभर के नेताओं को संबोधित करेंगे। विश्व संगठन को संबोधित करने वाले वह पहले वैश्विक नेता होंगे। हवाईअड्डे पर प्रधानमंत्री की अगवानी भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू और संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी एस तिरुमूर्ति ने की।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बारिश में बह गया पुल, पिता ने बेटी का शव कंधे पर रख पार की नदी