Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फार्मा कंपनी को भारी पड़ा एलन मस्क का फैसला, 1223 अरब रुपए का नुकसान

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 13 नवंबर 2022 (07:51 IST)
सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर के अधिग्रहण के बाद से ही एलन मस्क लगातार अपने फैसलों की वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं। हाल ही में उन्होंने ट्विटर पर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन लाने का फैसला किया। किसी ने 8 डॉलर देकर इंसुलिन बनाने वाली अमेरिकी फार्मा कंपनी एली लीली के नाम पर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन ले लेकर ट्वीट कर दिया। लिहाजा कंपनी के शेयर औंधे मुंह गिर गए और उसे 1223 अरब रुपए का नुकसान हो गया। इस घटना के बाद ट्विटर ने 8 डॉलर में ब्लू टिक का अपना फैसला वापस ले लिया है।
 
दरअसल, ट्विटर को आठ डॉलर देकर कोई भी किसी के नाम से ब्लू टिक ले सकता था। इसका फायदा उठाते हुए कई यूजर्स ने दूसरे लोगों के नाम पर फर्जी अकाउंट बना लिया और फिर उल्टे-सीधे ट्वीट किए। ऐसा ही कुछ इंसुलीन बनाने वाली एली लीली के साथ भी हुआ।
 
किसी ने 8 डॉलर देकर इस कंपनी के नाम पर ब्लू टिक ले ली और फिर इस फर्जी अकाउंट से ट्वीट कर दिया कि अब इंसुलिन फ्री में मिलेगी। बस फिर क्या था कंपनी के शेयर औंधे मुंह गिर गए। कंपनी का शेयर एक दिन में करीब 4.37% यानी 16.06 डॉलर गिरकर 352.30 डॉलर पर आ गया। शेयर गिरने के कारण एली लीली का मार्केट कैपिटलाइजेशन भी 15 अरब डॉलर यानी 1.20 लाख करोड़ रुपए घट गया है।
 
फार्मा कंपनी को जैसे ही इस फेक ट्वीट की जानकारी मिली, तो उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर सफाई दी। कंपनी ने ट्वीट किया, 'हम उन लोगों से माफी चाहते हैं, जिन्हें एक फर्जी लिली अकाउंट से भ्रामक संदेश दिया गया है। हमारा ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट @लिली पैड है।'

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

J&K के अनंतनाग में आतंकियों ने की गोलीबारी, 2 श्रमिक घायल