Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अमेरिका की शक्तिशाली सिएटल नगर परिषद ने CAA और NRC के खिलाफ पारित किया निंदा प्रस्ताव

webdunia
मंगलवार, 4 फ़रवरी 2020 (10:57 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका के सर्वाधिक शक्तिशाली नगर परिषदों में से एक सिएटल नगर परिषद ने भारत में हाल में लागू संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) की निंदा करने वाला एक प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया।
शहर परिषद की भारतीय अमेरिकी सदस्य क्षमा सावंत द्वारा पेश प्रस्ताव में कहा गया कि प्रस्ताव भारत की संसद से सीएए को निरस्त करके भारतीय संविधान को बरकरार रखने, राष्ट्रीय नागरिक पंजी को रोकने और शरणार्थियों पर संयुक्त राष्ट्र की विभिन्न संधियों में सुधार करके आव्रजकों की सहायता करने की अपील करता है।
भारतीय अमेरिका मुस्लिम काउंसिल के अध्यक्ष एहसान खान ने कहा कि बहुलतावाद और धार्मिक स्वतंत्रता को कमतर करने की इच्छा रखने वालों के लिए सीएए की निंदा करने का सिएटल शहर का निर्णय एक संदेश होना चाहिए। वे घृणा और कट्टरता फैलाकर यह उम्मीद नहीं कर सकते कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उसे स्वीकार किया जाएगा।
 
प्रस्ताव के पक्ष में समुदाय को लाने वाली थेनमोझी सुंदरराजन ने कहा कि आज इतिहास के सही पक्ष में खड़े होने के लिए हमें सिएटल नगर परिषद पर गर्व है। सीएए के खिलाफ वैश्विक प्रतिक्रिया में सिएटल आगे है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दिल्ली में BJP संसदीय दल की बैठक शुरू, अनंत हेगड़े को आने की मनाही