Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आखिर क्यों इमरान खान भारत और मोदी सरकार की तारीफ करते नहीं थकते?

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 27 मई 2022 (10:14 IST)
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान इन दिनों भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारिफ करते का कोई मौका नहीं चुकते। इमरान ने एक ओर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी करने पर शहबाज शरीफ सरकार को फटकार लगाई वहीं भारत की जमकर सराहना की।
 
इमरान ने कहा कि भारत रूस से सस्ता तेल खरीदकर ईंधन की कीमतों में 25 रुपए (पाकिस्तानी रुपए) प्रति लीटर की कमी करने में कामयाब रहे हैं। अब हमारे देश को इस बदमाशों (मौजूदा सरकार) के हाथों मुद्रास्फीति की एक और भारी खुराक भुगतनी पड़ेगी।
 
उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में गुरुवार को पेट्रोलियम पदार्थों के दाम 30 रुपए प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं। अब यहां पेट्रोल 179.86 रुपए, डीजल 174.15 रुपए और केरोसिन तेल 155.56 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है।
 
यह पहली बार नहीं है जब पाक पीएम ने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की है। 9 अप्रैल को राष्‍ट्र के नाम संबोधन में 30 मिनट के भाषण में 3 बार भारत और पीएम मोदी की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि भारत एक खुद्दार देश है और कोई सुपर पॉवर उन्हें आंख नहीं दिखा सकता, उनपर अपनी मर्जी नहीं चला सकता।
 
नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने इमरान खान से कहा था कि अगर आप भारत को इतना ज्यादा पसंद करते हैं, तो वहां चले जाइए।
 
क्या है मोदी और भारत प्रेम की वजह : इमरान खान का भारत की तारीफ करने की वजह उनका भारत प्रेम नहीं, बल्कि हाथ से जा चुकी सत्ता को वापस पाना है। इमरान यह भी मानते हैं कि अमेरिका की वजह से ही उन्हें सत्ता गंवानी पड़ी। अमेरिका के सामने मोदी सरकार के नहीं झुकने की वजह से इमरान खुश हैं और लगातार भारतीय विदेश नीति की तारीफ कर रहे हैं। उनका यह भी मानना है कि भारतीय विदेश नीति अपने लोगों की बेहतरी के लिए है जबकि पाकिस्तान में ऐसा नहीं है। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

क्रूड ऑइल के भाव 118 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य फिर बढ़ने की संभावना