Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

क्या 2024 में फिर लड़ेंगे राष्‍ट्रपति चुनाव, बाइडन ने दिया यह जवाब

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 10 नवंबर 2022 (09:11 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन का कहना है कि वे 2024 में फिर से राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ना चाहते हैं लेकिन इस संबंध में अंतिम फैसला परिवार का होगा। उन्होंने संकेत दिया कि फिर से चुनाव लड़ने के संबंध में फैसला क्रिसमस-नववर्ष के आसपास किया जा सकता है।
 
व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन में बाइडन ने कहा कि हमारी मंशा फिर से चुनाव लड़ने की है। इस चुनाव का परिणाम चाहे कुछ भी रहता, हमारी मंशा पहले से ही फिर चुनाव लड़ने की थी। उन्होंने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी का प्रदर्शन सभी की आशाओं से बढ़कर बहुत अच्छा रहा है और यहां तक कि जॉन एफ. कैनेडी (अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति) के शासनकाल के बाद से नतीजे सबसे अच्छे रहे। इससे सभी ने राहत की सांस ली है कि रिपब्लिकन फिर से सत्ता में नहीं लौट रहे हैं।
 
बाइडन ने एक सवाल के जवाब में कहा कि फिर से चुनाव लड़ने के संबंध में, मैं घोषणा करता हूं कि मेरा विचार फिर से चुनाव लड़ने का है, लेकिन मैं किस्मत पर भरोसा करता हूं और अंतिम फैसला परिवार का होगा। राष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि सभी चाहते हैं कि वे फिर चुनाव लड़ें।
 
पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा 15 नवंबर को की जाने वाले संभावित महत्वपूर्ण घोषणा के संदर्भ में बाइडन ने कहा कि हालांकि हम इस पर चर्चा करने वाले हैं। पर कोई जल्दबाजी नहीं है, क्योंकि मुझे किसी भी हालत में आज या कल यह फैसला तो करना ही है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि मेरे पूर्ववर्ती क्या करते हैं? यह पूछने पर कि फैसला कब तक करेंगे? उन्होंने कहा कि मेरे ख्याल से अगले साल की शुरुआत तक हम फैसला कर लेंगे।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

गुजरात में कांग्रेस को 2 दिन में लगे 3 बड़े झटके