Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रसेल बने आईपीएल 12 के सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी, क्रिस गेल के बाद दूसरे नंबर पर

webdunia
सोमवार, 13 मई 2019 (21:30 IST)
हैदराबाद। कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम आईपीएल के प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई लेकिन उसके कैरेबियाई खिलाड़ी आंद्रे रसेल को टूर्नामेंट के सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी का पुरस्कार मिला।
 
रसेल ने 14 मैचों में 56.66 के औसत से 510 रन बनाए जिसमें 4 अर्द्धशतक शामिल थे। उन्होंने अपनी जबरदस्त हिटिंग से लोगों का दिल जीत लिया। रसेल ने 31 चौके और 52 छक्के मारे।

उनके 52 छक्के इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक थे और 1 टूर्नामेंट में क्रिस गेल के बाद वे दूसरे नंबर पर हैं। रसेल ने इसके अलावा 14 मैचों में 11 विकेट भी हासिल किए।
webdunia
रसेल को सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट का अवॉर्ड : रसेल को इसके अलावा टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट का अवॉर्ड भी मिला। रसेल का 204.81 का स्ट्राइक रेट रहा।
 
पोलार्ड को सर्वश्रेष्ठ कैच का अवॉर्ड : आईपीएल-12 की विजेता मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड को इस सत्र के सर्वश्रेष्ठ कैच का पुरस्कार।
 
बुमराह फाइनल के मैन ऑफ द मैच : चौथी बार चैंपियन बनने वाली टीम मुंबई इंडियंस के करिश्माई तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ फाइनल का 'मैन ऑफ द मैच' पुरस्कार मिला। उन्होंने 4 ओवर में मात्र 14 रन देकर 2 विकेट लिए जिसकी बदौलत मुंबई ने अपने 149 के स्कोर का बचाव कर एक रन से जीत हासिल की।
 
हैदराबाद को फेयरप्ले ट्रॉफी : सनराइजर्स हैदराबाद को साफ-सुथरे खेल के लिए फेयरप्ले ट्रॉफी प्रदान की गई। हैदराबाद टीम के मेंटर वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी टीम की तरफ से यह ट्रॉफी ग्रहण की।
webdunia
शुभमन गिल को एमर्जिंग प्लेयर का पुरस्कार : कोलकाता नाइटराइडर्स के शुभमन गिल को सत्र सर्वश्रेष्ठ उभरते खिलाड़ी का पुरस्कार मिला। 19 साल के गिल ने शीर्ष क्रम में खेलते हुए 14 मैचों में 3 अर्द्धशतकों सहित 296 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 124.36 रहा।
 
पंजाब और हैदराबाद को पुरस्कार : पंजाब क्रिकेट संघ और हैदराबाद क्रिकेट संघ को आईपीएल 2019 में क्रमशः सर्वश्रेष्ठ मैदान और पिच के पुरस्कार मिले। वे आपस में 25 लाख रुपए बांटेंगे। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

रोहित शर्मा का खुलासा, क्यों डलवाया लसित मलिंगा से IPL का फाइनल ओवर