Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Special Story :#David Warner 6 सीजन में 500 से अधिक रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर

हमें फॉलो करें webdunia
webdunia

सीमान्त सुवीर

शारजाह में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए मंगलवार को सब 'मंगल ही मंगल' रहा। हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 10 विकेट से हराकर दोहरा जश्न मनाया। हैदराबाद के खिलाड़ियों ने पहला जश्न प्लेऑफ में पहुंचने का मनाया और दूसरा जश्न कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) की कामयाबी का रहा। वॉर्नर आईपीएल (IPL) इतिहास के ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने 6 सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाए हों।
 
डेविड वॉर्नर की तूती बोली : इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के आखिरी लीग मैच में डेविड वॉर्नर की तूती बोली। उन्होंने मुंबई के गेंदबाजों के धुर्रे बिखेरते हुए 58 गेंदों पर नाबाद 85 रन की विजयी पारी खेली, जिसमें  10 चौके और एक छक्का शामिल था। उनके साथ दूसरे छोर पर मौजूद रिद्धिमान साहा ने 45 गेंदों पर नाबाद 58 रन में 7 चौके और 1 छक्का लगाया। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 17.1 ओवर में 151 रन की अविजित साझेदारी निभाई गई, जिसने हैदराबाद को प्लेऑफ में पहुंचा दिया।
आईपीएल-13 के सीजन में वॉर्नर दूसरे नंबर पर : आईपीएल-13 के सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटरों में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। मुंबई के खिलाफ नाबाद 85 रनों की बदौलत उन्होंने इस सीजन में 529 रन बना डाले हैं।
 
6 सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर : डेविड वॉर्नर आईपीएल के 6 सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाने के मामले में नंबर एक की पोजिशन पर हैं। उन्होंने आईपीएल के सीजन 2014, 2015, 2016, 2017, 2019 और 2020 में 500 से अधिक रन बनाए हैं और उन्होंने विराट कोहली (5 सीजन में 500 से ज्यादा रन) को पीछे छोड़ दिया है। एक अन्य भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन 4 बार 500 से ज्यादा रन बनाने का कमाल कर चुके हैं।
सबसे ज्यादा रन केएल राहुल के नाम : आईपीएल-13 के सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल हैं, जिनके नाम 14 मैचों में 670 रन हैं। इसे दुर्भाग्य ही कहेंगे कि चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार के साथ पंजाब की टीम का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूट गया।
 
वॉर्नर और धवन के पास सुनहरा मौका : आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी ऑरेंज कैप का हकदार होता है। फिलहाल इस रेस में डेविड वॉर्नर और शिखर धवन शामिल हैं। इस आईपील में जहां वॉर्नर ने 529 रन बनाए हैं, वहीं दूसरी तरफ लगातार 2 मैचों में नाबाद शतक जड़ने वाले धवन के नाम 525 रन हैं। सनद रहे कि आईपीएल के पिछले सीजन में भी ऑरेंज कैप डेविड वॉर्नर के सिर पर सजी थी। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL 2020 : हार से आहत रोहित शर्मा ने आईपीएल के इस सीजन का सबसे खराब प्रदर्शन को माना