Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, ईशांत शर्मा चोट के कारण IPL-13 से बाहर

webdunia
मंगलवार, 13 अक्टूबर 2020 (00:08 IST)
दुबई। आईपीएल में 10 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर चल रही दिल्ली कैपिटल्स की योजनाओं को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) बायीं पसली में चोट के कारण आईपीएल-13 (IPL-13) से बाहर हो गए। इससे पहले दिल्ली अमित मिश्रा के बाहर होने के सदमे से उबर भी नहीं पाया था कि ईशांत के रूप में उसे दूसरा बड़ा नुकसान झेलना पड़ रहा है।
 
दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को एक बयान जारी कर बताया कि ईशांत को दुबई में 7 अक्टूबर को टीम के अभ्यास सत्र के दौरान बायीं पसली में तेज दर्द का अनुभव हुआ था। उसके बाद जांच से पता चला है कि अंदरूनी मांसपेशियों में खिंचाव हो गया है। इस चोट के कारण ईशांत आईपीएल के शेष सत्र से बाहर हो गए हैं।
 
दिल्ली कैपिटल्स ने कहा है कि टीम में सभी लोग ईशांत के जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद करते हैं। ईशांत ने इस सत्र में अपनी टीम की तरफ से सिर्फ एक मैच खेला था और अबु धाबी में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में 26 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया था।
 
32 साल के ईशांत दिल्‍ली कैपिटल्‍स की तरफ से आईपीएल से बाहर होने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले लेग स्पिनर अमित मिश्रा अंगुली में चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए थे। फ्रेंचाइजी ने आईपीएल संचालन परिषद को पत्र लिखकर ईशांत के रिप्‍लेसमेंट के लिए कहा है।
 
टीम इंडिया के लिए 97 टेस्ट और 80 वनडे खेल चुके ईशांत चोट के चलते टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं। इस साल जनवरी में टखने में चोट के चलते वह करीब एक महीने तक टीम से बाहर रहे थे। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के दौरान वह फिर से टखने को घायल कर बैठे थे। ईशांत ने आईपीएल में 89 मैचों में 71 विकेट लिए हैं।
webdunia
चोटिल पंत को एक सप्ताह तक आराम की सलाह : दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को हैमस्ट्रिंग चोट के कारण एक सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी गई है।
 
पंत को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चोट लगी थी जिसके बाद उन्हें मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया था। मुंबई के खिलाफ मैच के बाद कहा था कि उन्होंने डॉक्टर से बात की है और डॉक्टर ने बताया है कि पंत को एक सप्ताह तक आराम करना होगा। वह उम्मीद करेंगे कि पंत जल्द ही मजबूती से वापसी करेंगे।
 
पंत वरुण आरोन का कैच लपकने के दौरान चोटिल हुए थे। वह इस सत्र में दिल्ली के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। उन्होंने अब तक छह पारियों में 35.20 के औसत और 133.33 के स्ट्राइक रेट से 176 रन बनाए हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL 2020 : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मारा मैदान, KKR के खिलाफ सबसे बड़ी जीत