Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

डी कॉक और सूर्यकुमार के अर्धशतक, IPL-13 में मुंबई इंडियंस की 7 मैचों में 5वीं जीत

webdunia
सोमवार, 12 अक्टूबर 2020 (02:10 IST)
Photo UNI
अबु धाबी। क्विंटन डी कॉक (53) और सूर्यकुमार यादव (53) के शानदार अर्धशतकों से गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को रविवार को आईपीएल (PL-13) मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया। मुंबई की 7 मैचों में यह पांचवीं जीत है जबकि दिल्ली की सात मैचों में दूसरी हार है। मुंबई की टीम इस जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है।
 
दिल्ली ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 69) के शानदार अर्धशतक और कप्तान श्रेयस अय्यर के 42 रनों से 20 ओवर में 4 विकेट पर 162 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि मुंबई ने 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 166 रन बनाकर जीत अपने नाम की।
 
लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने कप्तान रोहित शर्मा को टीम के 31 के स्कोर पर गंवाया। रोहित 12 गेंदों पर 5 रन ही बना सके। रोहित का विकेट लेफ्ट आर्म स्पिन अक्षर पटेल ने लिया। डी कॉक ने सूर्यकुमार के साथ दूसरे विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी की। डी कॉक को ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आउट किया। डी कॉक ने 36 गेंदों पर 53 रन में 4 चौके और 3 छक्के लगाए। डी कॉक का विकेट 77 के स्कोर पर गिरा।
 
सूर्य ने तीसरे विकेट के लिए ईशान किशन के साथ 53 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। सूर्य 32 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 53 रन बनाकर कैगिसो रबाडा का शिकार बने। हार्दिक पांड्या खाता खोले बिना मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर आउट हो गए। हार्दिक का विकेट भी 130 के स्कोर पर गिरा।
मैदान पर उतरे कीरोन पोलार्ड ने किशन के साथ टीम को लक्ष्य की तरफ अग्रसर कर दिया। मुंबई को आखिरी 3 ओवर में 18 रन चाहिए थे। किशन ने 18वें ओवर में रबाडा की दूसरी गेंद पर छक्का मारा लेकिन तीसरी गेंद पर अक्षर पटेल के हाथों कैच हो गए। किशन ने 15 गेंदों पर 28 रन में दो चौके और दो छक्के लगाए।
 
क्रुणाल पांड्या ने स्टोइनिस के पारी के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर चौका जड़ दिया। दूसरी गेंद पर रन आउट का मौका निकल गया और इस गेंद पर एक रन गया। तीसरी गेंद पर पोलार्ड ने एक रन लिया और स्कोर बराबर हो गया। क्रुणाल ने चौथी गेंद पर चौका मारा और मैच समाप्त कर दिया। पोलार्ड 11 और क्रुणाल 12 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली की तरफ से रबाडा ने दो विकेट लिए जबकि पटेल, अश्विन और स्टोइनिस को एक एक विकेट मिला। दिल्ली को इस तरह अबु धाबी में अपनी दूसरी हार का सामना करना पड़ा।
 
इससे पहले दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर के 52 गेंदों में 6 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 69 और अय्यर के 33 गेंदों में 5 चौकों के सहारे 42 रन की पारी की बदौलत 162 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन कम से कम 10-15 रन कम रह गई।
दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पृथ्वी शॉ (4) का विकेट टीम के चार रन के स्कोर पर गंवा दिया। पृथ्वी को ट्रेंट बोल्ट ने क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच कराकर आउट किया। इस मुकाबले के लिए टीम में शामिल किए गए अजिंक्य रहाणे भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और क्रुणाल की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। रहाणे ने 15 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 15 रन बनाए।
 
शुरुआती झटके लगने के बाद शिखर ने अय्यर के साथ मिलकर दिल्ली की पारी को आगे बढ़ाया और दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 85 रन की मजबूत साझेदारी हुई।
दिल्ली की पारी में मार्कस स्टोइनिस ने 8 गेंदों में 2 चौकों के सहारे 13 रन बनाए जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी 9 गेंदों में 14 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई की ओऱ से क्रुणाल ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट और बोल्ट ने 4 ओवर में 36 रन देकर 1  विकेट लिया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

'लाल बजरी' के बादशाह राफेल नडाल ने जोकोविच का हराकर 13वां French Open खिताब जीता