Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IPL 2020 : IPL में मुंबई इंडियन्स की पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और डी कॉक करेंगे

webdunia
शुक्रवार, 18 सितम्बर 2020 (00:37 IST)
अबू धाबी। आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आगाज 19 सितम्बर से होने जा रहा है और पूरी दुनिया मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच पहले मैच का बेसब्री से इंतजार कर रही है। गत विजेता मुंबई इंडियन्स के कोच माहेला जयवर्धने ने पुष्टि कर दी कि टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और क्विंटन डी कॉक आईपीएल-13 (IPL-13) में ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे।
 
मुंबई की टीम में ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन भी हैं लेकिन माहेला का मानना है कि जमी-जमाई जोड़ी को तोड़ने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि दोनों का एक साथ रिकॉर्ड्स जबरदस्त है।
माहेला ने अबू धाबी से वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में कहा, 'लिन की मौजूदगी से टीम को मजबूती मिलेगी लेकिन रोहित और डी कॉक की जोड़ी ने पिछले सत्र में हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया था। दोनों का तालमेल जबरदस्त है और दोनों ही बल्लेबाज काफी अनुभवी हैं। दोनों अच्छे लीडर भी हैं और हमें उस चीज को जोड़ने की कोई जरूरत नहीं है जो टूटी ही नहीं है
webdunia
कोच ने कहा, लिन की मौजूदगी हमें टीम में विकल्प और लचीलापन देती है, जो हमने हमेशा करने की कोशिश की है। हम टीम में और विकल्प लाना चाहते थे ताकि हमारे पास ज्यादा संभावनाएं मौजूद रहे और जब बड़े मैचों की बारी आए तो कोई हमारे बारे में अंदाजा नहीं लगा सके कि हम क्या करने जा रहे हैं। डी कॉक और रोहित एक जोड़ी के रूप में शानदार हैं।
 
रोहित ने कहा, मैंने पिछले टूर्नामेंट में लगभग सभी मैचों में ओपनिंग की थी और मैं ऐसा करना जारी रखूंगा। एक टीम के रूप में हमें अपने सारे विकल्प खुले रखने होंगे और जो टीम चाहेगी मुझे वही करने में ख़ुशी होगी। मैं शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करना पसंद करता हूं और मैं ऐसा काफी समय से कर रहा हूं। लेकिन मैं जब भारत के लिए भी खेलता हूं तो टीम प्रबंधन का संदेश साफ होता है कि सारे विकल्प खुले रखो और मैं यहां भी यही कर रहा हूं।”
डी कॉक और रोहित ने पिछले सत्र में मुंबई के 16 मैचों में से 15 मैचों में ओपनिंग की थी और मुंबई ने चौथी बार खिताब जीता था। उन्होंने 37.66 के औसत से कुल 565 रन जोड़े थे और उनके बीच पांच अर्धशतकीय साझेदारियां हुई थीं। वे सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर और जानी बेयरस्टो के 791 रनों के बाद दूसरे स्थान पर थे।
 
दूसरी तरफ लिन ने इस वर्ष कैरेबियन प्रीमियर लीग में सेंट किट्स और नेविस पेट्रॉयट्स के लिए ओपनिंग करते हुए मात्र 138 रन बनाए थे। उनका 9 पारियों में औसत मात्र 17.25 रहा था और इन पारियों में उनका सर्वाधिक स्कोर 34 रन का रहा था। मुंबई टीम इस समय अबु धाबी में डेरा जमाए हुए है, जहां उसे अपने 14 में से 8 मैच खेलने होंगे। टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच मुंबई और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच शनिवार को खेला जाएगा।
webdunia
मुंबई को इस बार मलिंगा की कमी खलेगी : कप्तान रोहित शर्मा ने गुरूवार को कहा कि टीम को श्रीलंका के लीजेंड तेज गेंदबाज लसित मलिंगा की कमी खलेगी। मलिंगा ने इस वर्ष निजी कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल से हटने का फैसला किया था।
 
रोहित ने कहा, मुझे नहीं लगता कि मलिंगा की भरपाई कर पाना इतना आसान होगा। वह मुंबई के लिए हमेशा से मैच विजेता रहे हैं। मैं यह कई बार कह चुका हूं जब भी टीम संकट में होती थी तो मलिंगा हमेशा हमें इससे बाहर निकालते थे। 
 
मलिंगा ने पिछले साल आईपीएल में मुंबई को चौथी बार खिताब दिलाने वाला मैच विजयी आखिरी ओवर फेंका था। उल्लेखनीय है कि आईपीएल में सर्वाधिक विकेट चटकाने का रिकॉर्ड मलिंगा के नाम दर्ज है। उन्होंने 122 मैचों में 170 विकेट हासिल किए हैं।
रोहित ने कहा, मलिंगा के अनुभव की कमी खलेगी। उन्होंने मुंबई इंडियन्स के लिए जो किया है, वह अद्भुत है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह इस वर्ष टीम का हिस्सा नहीं हैं। मुंबई इंडियन्स की चारों खिताबी जीत के दरम्यान कप्तान रहे रोहित ने कहा, हमारे पास जेम्स पैटिनसन, धवल कुलकर्णी, मोहसिन खान जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं और हम मलिंगा की जगह इनको मौका देंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

लाखों लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाएगा IPL 2020 : सुनील गावस्कर