Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IPL 2020: जानें अभी किस के पास है औरेंज और पर्पल कैप

webdunia
बुधवार, 30 सितम्बर 2020 (17:39 IST)
आईपीएल 2020 का खुमार अब सर चढ कर बोल रहा है। टीम की आपसी प्रतिद्वंदिता के बाद अब खिलाड़ियों की में भी औरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस छिड़ गई है। 
 
गौरतलब है कि औरेंज कैप उस खिलाड़ी को मिलती है जिसने सबसे ज्यादा रन बनाए हों और पर्पल कैप उसको मिलती है जिसने सर्वाधिक विकेट चटकाए हों। हालांकि टूर्नामेंट के अंत तक इसमें फेरबदल संभव है लेकिन अभी यह किन खिलाड़ियों के पास है आइए देखते हैं। 
 
केएल राहुल- औरेंज कैप 
 
पंजाब टीम की कप्तानी कीपिंग और गजब की बल्लेबाजी कर रहे केएल राहुल के सर सजी है औरेंज कैप। आईपीएल 2020 टूर्नामेंट में अब तक 1 शतक और 1 अर्धशतक लगाने के बाद राहुल के कुल रन 222 हो चुके हैं। दिलचस्प बात यह है कि उनसे बस एक रन पीछे हैं उनके साथी सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल। इन दोनों के बीच औरेंज कैप का मुकाबला मजेदार होने वाला है।
 
कगीसो रबाडा- पर्पल कैप
 
वैसे तो यह कैप भी पंजाब के पास थी लेकिन कल हुए मुकाबले में दिल्ली के कगीसो रबाडा ने इसे अपने सर पर पहन लिया है। कगीसो रबाडा अब तक 3 मैचों में 7 विकेट झटक चुके हैं। हालांकि पंजाब के मोहम्मद शमी ने भी इतने मैचों में ही इतने ही विकेट लिए हैं, लेकिन उनकी इकॉनमी रबाडा से ज्यादा है इसलिए फिलहाल पर्पल कैप उनके पास नहीं है।
 
दोनों कैप्स के लिए मजेदार भिड़ंत शुरु हो गई है और अभी तो बस टूर्नामेंट को बमुश्किल 10 दिन हुए हैं। देखते हैं अंत में यह कैप किन दो खिलाड़ियों के पास रहती है।(वेबदुनिया डेस्क)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL 2020 : पिछली हार को भुलाकर नई ऊर्जा के साथ मैदान पर उतरेंगे Mumbai और Punjab