Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IPL 2021 के आयोजन के लिए BCCI के टेस्ट सीरीज में फेरबदल की खबर का ECB ने किया खंडन

webdunia
शुक्रवार, 21 मई 2021 (17:27 IST)
नई दिल्ली: इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाकी बचे मैचों के आयोजन के लिये इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के कार्यक्रम में बदलाव करने का आधिकारिक आग्रह नहीं किया है।
 
दरअसल हाल ही में भारतीय और अंग्रेजी मीडिया में ये खबरें सामने आईं थी कि बीसीसीआई ने ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाले पांचवे टेस्ट मैच को सितंबर के दूसरे हफ्ते के बजाय जुलाई के चौथे हफ्ते में कराने की मांग की है। खबरें यह भी थी कि बीसीसीआई सितंबर में आईपीएल के बचे हुए मैचों का आयोजन कराना चाहता है, हालांकि ईसीबी ने इस बात से इंकार कर दिया है कि उन्हें बीसीसीआई की तरफ से आधिकारिक रूप से इस तरह का कोई आग्रह नहीं किया गया था।
 
ईसीबी के एक प्रवक्ता ने पीटीआई से कार्यक्रम में संभावित बदलाव के बारे में कहा, “ हम नियमित रूप से बीसीसीआई से बात करते हैं और कई मुद्दों पर हमारी चर्चा होती है, लेकिन टेस्ट मैचों की तारीख में बदलाव को लेकर हमारे पास कोई अनुरोध नहीं आया है। तय शेड्यूल के मुताबिक ही इस सीरीज का आयोजन होगा। ”
 
उन्होंने कहा, 'हम बीसीसीआई से विभिन्न मसलों पर नियमित तौर पर बातचीत करते रहते हैं विशेषकर जबकि हम कोविड—19 से जुड़ी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं लेकिन मैच की तिथियों में बदलाव का कोई आधिकारिक अनुरोध नहीं किया गया है और हम पूर्व कार्यक्रम के अनुसार ही पांच मैचों की श्रृंखला का आयोजन करेंगे।'आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों का आयोजन नहीं होने पर बीसीसीआई को 2500 करोड़ रुपये का नुकसान होगा। लीग के जैव सुरक्षित वातावरण में कोविड—19 के मामले पाये जाने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।
 
 
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और क्रिकेट लेखक माइकल आथरटन ने 'द टाइम्स' में अपने कॉलम में लिखा था कि बीसीसीआई ने आईपीएल टूर्नामेंट को पूरा करने के लिये पांचवें टेस्ट मैच के कार्यक्रम में बदलाव की संभावना के बारे में पूछा है।इस बारे में जब बीसीसीआई से संपर्क किया गया तो बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि वे कई विकल्पों पर विचार कर रहे हैं लेकिन ईसीबी से आधिकारिक तौर पर संपर्क नहीं किया गया है।
 
 
बीसीसीआई सूत्रों ने कहा, 'हम कई विकल्पों पर विचार कर रहे हैं लेकिन अभी तक आधि​कारिक अनुरोध नहीं किया गया है। जाहिर है जैसा कि आथरटन ने अपने कॉलम में लिखा है जानकारी ली जा रही है। किसने कहा कि जानकारी लेने का मतलब आधिकारिक संवाद होता है। 'टेस्ट श्रृंखला ओल्ड ट्रैफर्ड में समाप्त होगी।


पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच 10 सितंबर को शुरू होगा। यदि भारत आधिकारिक आग्रह करता है तो ईसीबी को पाकिस्तान के खिलाफ सीमि​त ओवरों की श्रृंखला के अलावा अपनी महत्वकांक्षी प्रतियोगिता 'द हंड्रेड' के कार्यक्रम में भी बदलाव करना होगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

#ICCHallOfFame: आईसीसी ने ट्विटर पर पोस्ट किया अनिल कुंबले का यह शानदार वीडियो