Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IPL 2021 वापस शुरू भी हो जाए तो इंग्लैंड के खिलाड़ी नहीं होंगे शामिल

webdunia
मंगलवार, 11 मई 2021 (17:29 IST)
लंदन:भारत के खिलाफ फरवरी और मार्च 2021 में टेस्ट सीरीज में अपने कुछ खिलाड़ियों को आराम देने और उन्हें बाद में आईपीएल 2021 में खेलने की अनुमति देने के फैसले की आलोचनाओं के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक बड़ा फैसला लिया है। ईसीबी के पुरुष क्रिकेट के निदेशक एश्ले जाइल्स ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाड़ी पुनर्निर्धारित आईपीएल में खेलने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मिस नहीं करेंगे।
 
ईसीबी के इस फैसले की आलोचना इसलिए भी हुई थी, क्योंकि इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ तीनों श्रृंखलाएं (टेस्ट, वनडे, टी-20) गंवा दी थी। सीरीज में उसके कई महत्वपूर्ण खिलाड़ी शामिल नहीं थे, जबकि बाद में वे आईपीएल में खेले थे। ऐसे में अब यह माना जा रहा है कि आईपीएल के बाद के चरणों में शामिल ये खिलाड़ी जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। इंग्लैंड के कम से कम चार बड़े खिलाड़ियों की इस सीरीज से बाहर रहने की संभावना है।
 
जाइल्स ने श्रीलंका और भारत के तीन महीने के दौरे के दौरान इंग्लैंड के मल्टी-फॉर्मेट खिलाड़ियों को आराम देने के बारे में कहा, “ इसका आईपीएल से कोई लेना-देना नहीं है। हमने अपने भविष्य दौरा कार्यक्रम की जानकारी के आधार पर खिलाड़ियों को आराम दिया और उन्हें रोटेट किया, न कि आईपीएल के कारण। हम श्रीलंका और भारत के माध्यम से अविश्वसनीय रूप से कठिन परिस्थितियों से बचे थे। हम श्रीलंका और भारत से असामान्य और कठिन परिस्थितियों से निकले हैं। हम नहीं मानते कि हमारे किसी भी मल्टी-फॉर्मेट खिलाड़ी का तीन महीने तक बायो-बबल में रहना सही था। हमें किसी भी लिहाज से यह उचित नहीं लगा, खासतौर पर उनकी भलाई के लिए बिल्कुल सही नहीं लगा।
 
उन्होंने कहा, “ मैंने कई बार खिलाड़ियों का उल्लेख किया है। हम उनके कार्यभार और भलाई को लेकर कड़ा निर्णय लेंगे। हम इंग्लैंड के मैचों में इंग्लैंड के खिलाड़ियों की भागीदारी पर योजना बना रहे हैं। हमें पूरा भविष्य दौरा कार्यक्रम मिल गया है। अगर बंगलादेश और पाकिस्तान के दौरे आगे बढ़ते हैं तो मैं उनसे वहां रहने की उम्मीद करूंगा। ”
 
उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड के लगभग सभी खिलाड़ी स्वदेश पहुंच चुके हैं। केवल इयोन मोर्गन ही इकलौते खिलाड़ी हैं तो अभी भी मालदीव में भारत से इंग्लैंड के लिए उड़ान भरने का इंतजार कर रहे हैं। उम्मीद है कि जोस बटलर, क्रिस वोक्स और सैम करेन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध हो सकते हैं, जो लॉर्ड्स में दो जून से शुरू होगा।(वार्ता) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बायो सेक्योर बबल: देशी खिलाड़ियों को नहीं था पसंद, विदेशियों को था पसंद