कम नहीं हुई सौरव गांगुली की 'क्रिकेट भूख'

Webdunia
मंगलवार, 31 दिसंबर 2013 (23:53 IST)
FILE
कोलकाता। पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि वे 2014 में नई भूमिका को लेकर उत्साहित हैं लेकिन उन्होंने राजनीति में नई पारी की अटकलों पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

गांगुली को भारतीय जनता पार्टी ने उसके टिकट पर 2014 लोकसभा चुनाव लड़ने की पेशकश की है और उन्होंने कहा कि राजनीति संवेदनशील मुद्दा है। गांगुली ने कहा, मैं टीवी पर राजनीति के बारे में नहीं बोलना चाहता। मैं नई भूमिका खोजना चाहता हूं लेकिन यह कई अन्य चीजों पर निर्भर करता है।

उन्होंने कहा, मैं जादू में विश्वास नहीं करता। मेरा जीवन बेहद सामान्य है जो खेलों और रोजमर्रा के काम से जुड़ा है। अगले साल भी कुछ इससे अलग नहीं होने वाला। बंगाल क्रिकेट संघ के जरिए क्रिकेट प्रशासन में आने के बारे में पूछने पर गांगुली ने कहा, यह भी अन्य चीजों पर निर्भर करेगा। जुलाई के अंत में होने वाली संघ की वार्षिक आम बैठक के संदर्भ में उन्होंने कहा, जुलाई में अभी काफी समय है।

शमी 2013 में भारतीय क्रिकेट की खोज : गांगुली ने बंगाल के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को 2013 में भारतीय क्रिकेट की खोज बताया। शमी ने इस अपने पदार्पण टेस्ट में ही नौ विकेट चटकाकर सुर्खिंयां बटोरी थी।

नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ ईडन गार्डन्स में यादगार पदार्पण करने वाले शमी की तारीफ करते हुए गांगुली ने कहा, वह ऐसा क्रिकेटर है कि अगर फिट रहता है तो काफी आगे तक जा सकता है। निसंदेह इस साल मोहम्मद शमी भारतीय क्रिकेट की सबसे बड़ी खोज रहा।

विराट कोहली के लिए भी यह साल काफी अच्छा रहा और वह सर विव रिचर्डस के साथ सबसे तेजी से 5000 वनडे अंतरराष्ट्रीय रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने। उन्होंने कहा, आप कह सकते हो कि कोहली है लेकिन वह पहले ही खुद को स्थापित कर चुका था। (भाषा)

Show comments

हार्दिक पंड्या के लिए नहीं हो रही मुश्किलें खत्म, वर्ल्ड कप से पहले लगा एक मैच का Ban

Impact Player Rule ने आल राउंडर से ज्यादा किया गेंदबाजों को प्रभावित: शाहबाज अहमद

Paris Olympics से ठीक पहले ट्रॉयल्स से गुजरना पड़ सकता है इन पहलवानों को

ICC Tournament में भारत से खेलने के मामले में पाकिस्तान मानसिक रूप से पिछड़ जाता है: मिसबाह

Sunil Chhetri Retirement : भारतीय कप्तान ने किया संन्यास का ऐलान, गोल के मामले में Ronaldo और Messi के साथ टॉप पर

CSK vs RCB चेन्नई ने बैंगलूरू के खिलाफ टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी (Video)

सुनील गावस्कर ने की रोहित शर्मा की तारीफ, कहा वर्ल्ड कप के लिए अच्छे संकेत

IPL 2024 में अपने प्रदर्शन को लेकर बोले रोहित शर्मा, कहा माथापच्ची करने का कोई फायदा नहीं

SRH vs PBKS : पंजाब को हराकर पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर होगी हैदराबाद की नजर

मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच ने बताया हूटिंग का हार्दिक पंड्या पर किस तरह असर पड़ा