द्रविड़ ने मिसाल पेश की- नासिर हुसैन

Webdunia
सोमवार, 22 अगस्त 2011 (16:46 IST)
इंग्लैंड के खिलाफ भारत के निराशाजनक दौरे पर राहुल द्रविड़ की बल्लेबाजी से प्रभावित इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा कि इस सीनियर बल्लेबाज ने अपनी टीम के साथियों को दिखा दिया कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर होना क्या होता है।

PTI
FILE
द्रविड़ की प्रशंसा करते हुए हुसैन ने कहा कि दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने जबरदस्त मानसिक मजबूती का प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सिरीज में जूझती नजर आई लेकिन द्रविड़ इसके बावजूद तीन शतक जड़ने में सफल रहे।

हुसैन ने ‘द डेली मेल’ में अपने कॉलम में लिखा, ‘‘सपाट पिचों पर जब सभी चीजें बल्लेबाजों के पक्ष में होती हैं तो रन बनाना एक बात है, लेकिन जब आपकी टीम के सभी साथी असफल हो रहे हों तब रन जुटाना बिलकुल अलग बात है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘द्रविड़ ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उससे उनकी मानसिक मजबूती और उनकी विशेषता का पता चलता है। जब किसी भी कारणों से अन्य खिलाड़ी बल्लेबाजी में पारी की शुरुआत नहीं कर पा रहे हों तब उनका ऐसा करना बहुत ही निस्वार्थ था।’’

हुसैन ने कहा, ‘‘द्रविड़ ने भारतीय ड्रेसिंग रूम में कुछ खिलाड़ियों को दिखा दिया कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर कैसा होता है। वह खेल के महान क्रिकेटरों में तेंडुलकर के साथ हैं। वह मुश्किल हालातों में रन बनाते हैं।’’ उन्होंने कहा कि भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोच डंकन फ्लेचर को उम्मीद करनी चाहिए कि द्रविड़ क्रिकेट के लंबे प्रारूप से संन्यास नहीं लें। द्रविड़ ने इस दौरे के बाद एक दिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है।

हुसैन ने कहा, ‘‘धोनी और फ्लेचर को उम्मीद करनी चाहिए कि द्रविड़ जितना संभव हो सके, लंबे समय तक भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन उदाहरण बने रहें।’’ (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

राष्ट्रमंडल खेलों से पदक दिलाने वाले खेलों को बाहर किए जाने से भारतीय खेल समुदाय स्तब्ध

साक्षी मलिक के आरोपों को नकारा विनेश फोगाट ने, वीडियो हुआ वायरल

स्पिन से होगा कीवियों का स्वागत, पुणे टेस्ट से पहले चिंता में न्यूजीलैंड

धर्म परिवर्तन विवाद के कारण जेमिमा रोड्रिग्स ने गंवाई खार जिमखाना की सदस्यता

मोटापा चढ़ने के बाद अभ्यास सत्र छोड़े, पृथ्वी शॉ पर हुई अनुशासनात्मक कार्रवाई