पांच साल तक शीर्ष पर रह सकता है इंग्लैंड

Webdunia
मंगलवार, 23 अगस्त 2011 (17:36 IST)
महान आलराउंडर इयान बॉथम ने इंग्लैंड की भारत पर 4-0 की बेहतरीन जीत की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि एंड्रयू स्ट्रॉस की टीम कम से कम अगले पांच साल तक नंबर एक बनी रह सकती है।

बॉथम ने कहा कि कप्तान स्ट्रॉस और केविन पीटरसन जैसे खिलाड़ी अगले तीन चार साल में संन्यास ले सकते हैं लेकिन वर्तमान टीम के अधिकतर खिलाड़ी लंबे समय तक बने रहेंगे और वे दुनिया पर राज कर सकते हैं। बॉथम ने कहा, ‘‘मैं उन्हें कम से पांच या छह साल और यहां तक आठ साल तक शीर्ष से हटते हुए नहीं देख सकता। मुझे लगता है कि अगले पांच या छह साल तक वह चोटी पर बने रह सकते हैं। केवल दो खिलाड़ी कप्तान और पीटरसन ही इन चार या पांच साल में संन्यास ले सकते हैं।’’

बॉथम ने कहा कि आईसीसी बल्लेबाजी और गेंदबाजी रैंकिंग में चार खिलाड़ियों के शीर्ष दस में होने से टीम की मजबूती का पता चलता है। उन्होंने कहा, ‘‘वे दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं। बल्लेबाजी में इंग्लैंड के चार खिलाड़ी शीर्ष दस में हैं। बेल और कुक दोनों तीसरे, ट्राट छठे और पीटरसन आठवें नंबर पर है। गेंदबाजी में शीर्ष 11 में हमारे पांच गेंदबाज हैं। एंडरसन दूसरे, स्वान तीसरे, ब्राड पांचवें, ट्रेमलेट दसवें और ब्रेसनन 11वें स्थान पर है। इसलिए हम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम हैं।

बॉथम ने कोच एंडी फ्लावर की जमकर तारीफ की तथा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड से उन्हें टीम के साथ बनाए रखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, ‘‘ कृपया उन्हें दूसरी जगह नहीं जाने दें। हमें उनकी जरूरत है। यही वह व्यक्ति है जिसने जहाज को सही दिशा दी। कप्तान अपनी तरफ से कुछ करता लेकिन इस साझेदारी में वे बेजोड़ हैं।’’

बॉथम ने कहा, ‘‘ईसीबी :को फ्लावर का खयाल रखना होगा और ऐसा करके वह उनके आभारी होंगे। काफी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेली जा रही है और हम हमेशा भूल जाते हैं कि कोच हमेशा टीम से जुड़ा रहता है। वह केवल टेस्ट मैच पर ध्यान देकर वन डे को नहीं छोड़ सकता है। वह प्रत्येक मैच के लिए टीम के साथ रहता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए मैं उन्हें विश्राम देने की सिफारिश करूंगा और वह इसके हकदार हैं।’’ (भाषा)

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

राष्ट्रमंडल खेलों से पदक दिलाने वाले खेलों को बाहर किए जाने से भारतीय खेल समुदाय स्तब्ध

साक्षी मलिक के आरोपों को नकारा विनेश फोगाट ने, वीडियो हुआ वायरल

स्पिन से होगा कीवियों का स्वागत, पुणे टेस्ट से पहले चिंता में न्यूजीलैंड

धर्म परिवर्तन विवाद के कारण जेमिमा रोड्रिग्स ने गंवाई खार जिमखाना की सदस्यता

मोटापा चढ़ने के बाद अभ्यास सत्र छोड़े, पृथ्वी शॉ पर हुई अनुशासनात्मक कार्रवाई