पेन किलर के आदी हैं शोएब:मीडिया

Webdunia
सोमवार, 25 मई 2009 (14:39 IST)
मीडिया रिपोर्ट में रविवार को यहाँ दावा किया गया कि विवादास्पद तेज गेंदबाज शोएब अख्तर पेन किलर इंजेक्शन के आदी हो गए हैं और अगले महीने ट्वेंट ी-20 विश्व चैम्पियनशिप की टीम से उनको बाहर किए जाने का यह भी एक कारण है।

टीम से जुड़े सूत्रों के हवाले से द न्यूज ने कहा है कि टीम से शोएब को बाहर करने का एकमात्र कारण त्वचा का संक्रमण ही नहीं था। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह 33 वर्षीय तेज गेंदबाज पेन किलर इंजेक्शन का आदी हो गया है और दुबई तथा अबूधाबी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान अधिकांश समय वे बुखार से पीड़ित रहे।

रिपोर्ट में सूत्र के हवाले से कहा गया कि यूएई में टीम के प्रवास के दौरान अधिकांश समय उन्हें 101 डिग्री बुखार रहा। रिपोर्ट में कहा गया है कि शोएब पेन किलर पर काफी निर्भर हो चुके हैं और इनमें से कुछ यूएई जैसे देशों में गैरकानूनी है जहाँ हाल में हुई श्रृंखला के दौरान यह तेज गेंदबाज राष्ट्रीय टीम का हिस्सा था।

रिपोर्ट में कहा गया कि शोएब दौरे के दौरान एक विशेष पेन किलर इंजेक्शन को पाने के लिए इतने बेताब थे कि वे स्थानीय डॉक्टर से इसके लिए मिन्नत तक करने लगे। डॉक्टर ने हालाँकि उन्हें कहा कि अगर उसने उन्हें इंजेक्शन दे दिया तो उसे यूएई से बाहर निकाले जाने का खतरा है।

रिपोर्ट में कहा गया कि यूएई के अस्पताल में रोक में बावजूद शोएब श्रृंखला के दौरान दुबई और अबूधाबी में सात पेन किलर इंजेक्शन हासिल करने में सफल रहे। शोएब को पीसीबी के मेडिकल बोर्ड की सलाह पर विश्व कप टीम से बाहर कर दिया गया जिसने पिछले हफ्ते उनकी जाँच की थी और यह फैसला किया कि जून के पहले हफ्ते में पुन: जाँच से पूर्व उन्हें कम से कम 10 से 12 दिन आराम करने की जरूरत है।

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

अगले महीने होने वाले INDvsPAK मुकाबले में यह होंगे अंपायर्स

T20I World Cup जीतेगी वह टीम जो UAE में..इस खिलाड़ी ने बताया क्या है अहम

बांग्लादेश का प्रशंसक बीमार पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने हमले की आशंका से इनकार किया

INDvsBAN 2nd Test के पहले दिन हुआ 65 ओवरों का नुकसान, कैसे होगी भरपाई?