क्रिकेट को अलविदा कहने की सोच रहे थे हैडिन

Webdunia
रविवार, 23 नवंबर 2014 (13:41 IST)
मेलबोर्न। ब्रैड हैडिन को माइकल क्लार्क के पूरी तरह फिट नहीं होने की स्थिति में भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगुवाई करनी पड़ सकती है, लेकिन यह विकेटकीपर बल्लेबाज एक समय खुद शारीरिक और मानसिक रूप से इतना थका हुआ महसूस कर रहा था कि वह क्रिकेट को अलविदा कहने पर विचार कर रहा था।
 
‘द डेली टेलीग्राफ’ ने रग्बी खिलाड़ी और हैडिन के मेंटर टाम कार्टर के हवाले से खुलासा किया है कि चोटों और वजन बढ़ने के कारण परेशान यह विकेटकीपर बल्लेबाज संन्यास लेने का मन बना चुका था। कार्टर ने हैडिन को इस बुरे दौर से उबरने में मदद की। 
 
पिछले 10  साल से हैडिन के मित्र कार्टर ने कहा कि उन्होंने एशेज में अच्छे प्रदर्शन के दम पर टी-20 विश्व कप (मार्च में) में शानदार वापसी की थी लेकिन इसके बाद उन्होंने मुझसे बात की और कहा कि ‘देखो मैं वास्तव में थका हुआ महसूस कर रहा हूं और मुझे पता नहीं था कि किस दिशा में आगे बढ़ना है।' 
 
उन्होंने कहा कि हैडिन ने मुझसे एशेज के बाद की परेशानियों तथा भावनात्मक और शारीरिक दिक्कतों के बारे बात की। मैंने उससे कहा कि आपको किसी को कुछ साबित नहीं करना है। फिर हम क्यों न एक महीने तक अभ्यास करें और उसके बाद आप कोई फैसला करो। अभी आप जैसा महसूस कर रहे हो ऐसी स्थिति में कभी कोई फैसला नहीं करना चाहिए।
 
कार्टर ने कहा कि इस 37 वर्षीय क्रिकेटर ने खुद को संभाला और वापसी करने में सफल रहा। उन्होंने कहा कि और उसके बाद उसने वास्तव में अच्छी प्रगति की। हम पिछले 2 सप्ताह उसे टेस्ट मैचों की तैयारी में मदद कर रहे हैं और उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया का 45वां टेस्ट कप्तान बनेगा। (भाषा)
 
Show comments

गौतम गंभीर ने अश्विन से कहा अगर Fair Play Award चाहिए तो कृपया मुझसे दूर रहें

MS Dhoni के मॉनस्टरस छक्के की मदद से जीती RCB, थाला ही बने बेंगलुरु की जीत की वजह

RCB vs CSK : जीत के बाद विराट कोहली की '1 पर्सेंट चांस' की थ्योरी हुई वायरल

धोनी को पिता मानने वाले पथिराना की चमकी किस्मत, LPL में करोड़ों में बिके

BCCI महेंद्र सिंह धोनी और स्टीफन फ्लेमिंग के बीच में क्या खिचड़ी पक रही है??

MS Dhoni अगले सीजन में लौट सकते हैं मैदान पर, कैफ ने बताया यह कारण

T20I World Cup के ब्रांड एंबेसेडर बने पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी

T20I World Cup के लिए सुनील नारायण का इंतजार अब तक कर रही है वेस्टइंडीज

जब कोहली Met कार्तिक, दिनेश के दोस्तों पर बैंगलूरु ने बनाया Video

दूसरे दर्जे की वेस्टइंडीज टीम ने दक्षिण अफ्रीका को दी पहले T20I में 28 रनों से बड़ी मात