भारत ने अभ्यास मैच में ससेक्स को हराया

Webdunia
शुक्रवार, 26 अगस्त 2011 (01:50 IST)
युवा बल्लेबाजों विराट कोहली (71) रोहित शर्मा (नाबाद 61) और पार्थिव पटेल (55) के अर्द्धशतकों की बदौलत भारत ने यहां पहले अभ्यास मैच में ससेक्स पर छह विकेट से जीत दर्ज की।

भारत ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया तो ससेक्स की टीम निर्धारित 45 ओवर में 236 रन पर सिमट गई। जवाब में 237 रन का लक्ष्य भारत ने 40.5 ओवर में चार विकेट पर 238 रन बनाकर पार कर लिया।

विराट ने 83 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की मदद से 71 रन की पारी खेली और पार्थिव के साथ दूसरे विकेट के लिए 63 रन तथा रोहित के साथ तीसरे विकेट के लिए 104 रन की मैच विजयी साझीदारियां की।

रोहित ने 65 गेंदों पर 61 रन की अपनी नाबाद पारी में आठ चौके और एक छक्का जड़ा जबकि पार्थिव ने 65 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 55 रन बनाए। उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर (21) के साथ सलामी जोड़ी के लिए 41 रन जोडकर भारत को अच्छी शुरुआत दी।

रोहित ने विजयी चौका जमाया जबकि सुरेश रैना ने 12 गेंदों पर 12 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से अमजद खान, नावेद आरिफ, क्रिस लिडल और क्रिस नैश को एक-एक विकेट मिले।

इससे पहले इंग्लैंड की ओर से मैट मैकन ने 62 गेंदों पर सर्वाधिक 56 और कर्क ब्राउन ने 66 गेंदों पर 48 रन बनाये1 जोए गेटिंग ने 48 गेंदों पर तेज तर्रार 46 रनों का योगदान दिया।

तेज गेंदबाज रुद्रप्रताप सिंह ने नौ ओवर में 45 रन देकर भारत की ओर से सर्वाधिक चार विकेट लिए जबकि प्रवीण कुमार, मुनाफ पटेल, अमित मिश्रा, रविचंद्रन अश्विन और सुरेश रैना को एक-एक विकेट मिले।

मैकन ने अपना अर्द्धशतक 53 गेंदों में पांच चौकों की मदद से पूरा किया जबकि गैटिंग ने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का जड़ा। मैकन ने ससेक्स को तीन विकेट पर 58 रन से उबारकर बडे स्कोर तक पहुंचाया।

उन्होंने गैटिंग के साथ चौथे विकेट के लिए 47 और ब्राउन के साथ पांचवें विकेट के लिए 65 रन की जबर्दस्त साझीदारियां की।

इसके बाद ब्राउन ने कर्क वर्नर्स (21) के साथ छठे विकेट के लिए 48 रन जोड़े। हालांकि इसके बाद मेजबान टीम का कोई बल्लेबाज टिक नहीं सका और टीम ने अंतिम चार विकेट मात्र 18 रन के अंतराल में गंवा दिए। (वार्ता)

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

राष्ट्रमंडल खेलों से पदक दिलाने वाले खेलों को बाहर किए जाने से भारतीय खेल समुदाय स्तब्ध

साक्षी मलिक के आरोपों को नकारा विनेश फोगाट ने, वीडियो हुआ वायरल

स्पिन से होगा कीवियों का स्वागत, पुणे टेस्ट से पहले चिंता में न्यूजीलैंड

धर्म परिवर्तन विवाद के कारण जेमिमा रोड्रिग्स ने गंवाई खार जिमखाना की सदस्यता

मोटापा चढ़ने के बाद अभ्यास सत्र छोड़े, पृथ्वी शॉ पर हुई अनुशासनात्मक कार्रवाई