सचिन तेंडुलकर वनडे सिरीज से बाहर

Webdunia
मंगलवार, 6 सितम्बर 2011 (00:29 IST)
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर के निराशाजनक इंग्लैंड दौरे का अंत सोमवार को पैर के अंगूठे की चोट के कारण वनडे सिरीज से बाहर होने के साथ हो गया। सचि न तेंडुलक र क ी जग ह लेन े क े लि ए ए स. बद्रीना थ क ो इंग्लैं ड भेज ा जाएगा।

सचिन न केवल शेष चार वनडे मैचों से बाहर हो गए हैं बल्कि वह इसी माह होने वाली चैंपियंस लीग में मुंबई इंडियंस का नेतृत्व भी नहीं कर पाएंगे। डॉक्टरों ने उन्हें चार सप्ताह के आराम की सलाह दी है ताकि वह अपने दाएं पैर के अंगूठे की चोट से पूरी तरह उबर सकें।

मास्टर ब्लास्टर ने लंदन में विशेषज्ञ से अपनी चोट को लेकर सलाह मशविरा किया था। सचिन के इस सिरीज से बाहर होने से उनके महाशतक का इंतजार भी बढ़ गया है।

चेस्टर ली स्ट्रीट में पहले वनडे से पहले शनिवार की सुबह सचिन को अंगूठे की चोट उभर आई और वह उस मैच में नहीं खेल सके। इसके बाद आज उन्होंने चिकित्सकीय सलाह ली और उन्हें निराशा के साथ इस दौरे से हटना पड़ा। वह 4 सप्ताह के लिए आराम के लिए स्वदेश लौटेंगे।

सचिन के स्वदेश लौटने का मतलब है कि उनके 100वें अंतरराष्ट्रीय शतक का इंतजार बढ़ गया है और उन्हें इसके लिए अक्टूबर में इंग्लैंड के भारत दौरे का इंतजार करना होगा।

इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) क े सूत्रो ं स े मिल ी जानकार ी क े अनुसा र सचि न क ा स्था न लेन े क े लि ए ए स. बद्रीना थ क ो भेज ा जाएगा । तमिलनाडु के बल्लेबाज बद्रीनाथ ने अपने सात वनडे में से आखिरी वनडे वेस्टइंडीज के खिलाफ गत जून में खेला था। बद्रीनाथ ने सात वनडे में 15.80 के औसत से 79 रन बनाए हैं ।

उल्लेखनीय है कि मनोज तिवारी चोटिल रोहित शर्मा की जगह टीम में पहले ही शामिल किए जा चुके हैं। हालांक ि वीज ा क े कार ण अभ ी तिवार ी रवान ा नही ं ह ो पा ए हैं।

टीम इंडिया के लिए इंग्लैंड दौरा चोटिल दौरा बन चुका है और विश्वकप टीम के छह खिलाड़ी वीरेन्द्र सहवाग, गौतम गंभीर, सचिन तेंडुलकर, युवराज सिंह, जहीर खान और हरभजन सिंह इस दौरे से चोटों के कारण बाहर हो गए।

सचिन का टेस्ट सिरीज के दौरान निराशाजनक प्रदर्शन रहा था और भारत यह सिरीज 0-4 से हार गया था। सभी को उम्मीद थी कि सचिन वनडे सिरीज में महाशतक जरूर पूरा करेंगे लेकिन लगता है कि मास्टर ब्लास्टर की किस्मत में अपनी जमीन पर महाशतक पूरा करना लिखा है। तभी वह वनडे सिरीज से बाहर हो गए। (वेबदुनिय ा /वार्ता)

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

दीपिका ने तीरंदाजी विश्व कप फाइनल में 5वां रजत पदक जीता, धीरज हारे

वाशिंगटन सुंदर न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में शामिल, किसका कटेगा पत्ता?

ट्रैविस हेड दूसरी बार बनेंगे पिता, नहीं खेलेंगे BGT से पहले पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज

केन विलियमसन खेलेंगे दूसरा टेस्ट? कप्तान टॉम लैथम ने दी जानकारी

वह दिन नदीम का था, पेरिस ओलंपिक भाला फेंक फाइनल पर बोले नीरज चोपड़ा