ICC का बड़ा फैसला, 2021 का T20 World Cup भारत में आयोजित होगा

वेबदुनिया न्यूज डेस्क
शुक्रवार, 7 अगस्त 2020 (21:08 IST)
दुबई। क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संपन्न हुई बैठक में फैसला लिया कि 2021 का टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) पूर्व कार्यक्रम के अनुसार भारत में ही आयोजित किया जाएगा, जबकि विश्वव्यापी कोरोना महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया द्वारा स्थगित किया गया 2020 का टी20 विश्व कप अब 2022 में होगा।
 
आईसीसी ने अपनी बैठक में एक और बड़ा फैसला लेते हुए बताया कि अगले साल फरवरी-मार्च में न्यूजीलैंड में होने वाला महिला एक दिवसीय क्रिकेट विश्व कप कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च 2022 तक स्थगित किया गया है। शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख भी शरीक हुए।
 
आईसीसी की बैठक में लिए गए फैसले का सीधा मतलब यही है कि भारत 2021 में टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी तो करेगा, साथ ही साथ वह तय कार्यक्रम के अनुसार 2023 में भी आईसीसी एकदिवसीय वर्ल्ड कप का भी मेजबान होगा। यानी एक साल के अंतराल में भारत में 2 वर्ल्ड कप के आयोजन होंगे।
 
सनद रहे कि इस वर्ष 18 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करनी थी लेकिन कोरोना महामारी के कारण उसने इसे एक साल के लिए स्थगित कर दिया था। आईसीसी ने अब ऑस्ट्रेलिया को 2022 में टी20 वर्ल्ड कप आयोजित करने की इजाजत दी है।

ऑस्ट्रेलिया द्वारा वर्ल्ड कप को स्थगित करने के कारण ही आईसीसी ने बीसीसीआई को यूएई में 19 सितम्बर से आईपीएल के 13वें संस्करण को आयोजित करने की मंजूरी दी है।

सम्बंधित जानकारी

Show comments

रोहित और कोहली का T20I टीम में चयन क्या विश्व कप में भारत को भारी पड़ेगा?

लक्ष्य और चिराग को भारतीय टीम में जगह मिलने से सेन परिवार में खुशी का माहौल

क्या विराट और रोहित दिखेंगे सलामी बल्लेबाजी करते हुए? यह 5 सवाल उठे

धोनी के हस्ताक्षर वाली टीशर्ट आज भी दिल के करीब संजोकर रखी है सुनील गावस्कर ने

तुम लोग कुछ भी कहो, मैं नहीं रुकने वाला

archery cup : भारतीय पुरुष और महिला कंपाउंड टीमों ने तीरंदाजी में स्वर्ण पदक जीता

विश्व रिकॉर्ड पीछा करते हुए पंजाब किंग्स ने केकेआर को हराया

IPL 2024: RR vs LSG का मैच होगा धमाकेदार, दोनों ही टीम हैं दमदार

ICC T20I World Cup के Brand Ambassador बने ऑलराउंडर युवराज सिंह

क्या 2003 के विश्वकप फाइनल में रिकी पोंटिंग के बल्ले में था स्प्रिंग? वीडियो हुआ वायरल

अगला लेख