Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बोर्ड आखिर इन 2 टी-20 पेसर के साथ करना क्या चाहता है? आकाश ने उठाया वाजिब सवाल

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 19 सितम्बर 2022 (14:22 IST)
भारतीय तेज गेंदबाजों की बात करें तो सिर्फ मुख्य टीम ही नहीं बल्कि ए टीम के तेज गेंदबाजों की फिटनेस पर भी सवालिया निशान खड़ा होना शुरु हो गया है। मुख्य टीम में मोहम्मद शमी की अस्वस्थता के बाद अब नवदीप सैनी ए टीम से बाहर हो गए हैं।

सैनी की जगह ऋषि धवन को भारत ए टीम में शामिल किया गया है। सैनी उपचार के लिए अब राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) बेंगलुरु जाएंगे।

अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए मोहम्मद शमी की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है।शमी का कोविड-19 के लिए किया गया परीक्षण पॉजिटिव पाया है जिसके कारण वह है इस श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे।
webdunia

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बयान में कहा,‘‘ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का कोविड-19 के लिए किया गया परीक्षण पॉजिटिव पाया है और वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी तीन टी20 मैचों की श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। चयन समिति ने उनकी जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया है।’’

बीसीसीआई ने इसके साथ ही कहा कि नवदीप सैनी भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। वह उत्तर क्षेत्र और दक्षिण क्षेत्र के बीच दलीप ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच के दौरान चोटिल हो गए थे।

भारत की तरफ से 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले उमेश जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव से उबर गए हैं जिसके कारण वह इंग्लैंड में काउंटी मैचों में नहीं खेल पाए थे।

बीसीसीआई सूत्रों ने  कहा,‘‘ उमेश एनसीए में उपचार करा रहे थे और अब वह चोट से उबर गए हैं और खेलने के लिए फिट हैं।’’
webdunia

हालांकि इस निर्णय पर भी क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने सबका ध्यान आकर्षित किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि हाल ही में भारत ने कई टी-20 मैच खेले हैं लेकिन मोहम्मद शमी उनमें नदारद थे। अब चोटिल होने के बाद उनके विकल्प उमेश यादव को भी टी-20 खेले हुए एक अर्सा हो गया। ऐसे में जब टी-20 विश्वकप के लिए यह दोनों मुख्य टीम में है ही नहीं तो इन्हें मौके देने का क्या तुक।


गौरतलब है कि इस पूरे साल टी-20 से  आराम फरमा रहे मोहम्मद शमी को एशिया कप में शामिल नहीं किया गया था। इसके साथ ही टी-20 विश्वकप में भी उनको अतिरिक्त खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा है। फैंस को जानकर हैरानी होगी कि पिछले 3 सालों में उन्होंने सिर्फ 10 टी-20 मैच खेले हैं।

उनकी जगह पर टीम में आने वाले उमेश यादव ने तो कुल 7 टी-20 खेले हैं जिसमें से आखिरी टी-20 उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ साल 2019 में खेला था। अंतिम ओवर में वह पुछल्ले बल्लेबाजों के सामने 14 रन भी नहीं बचा सके थे और भारत यह मैच 2 विकेट से हार गया था।

ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।

भारत ए टीम: पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, संजू सैमसन (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शाहबाज़ अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शार्दुल ठाकुर , उमरान मलिक, ऋषि धवन, राज अंगद बावा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

'खिलाड़ी ही तो हैं कोई रोबोट नहीं' सोशल मीडिया पर हुई आलोचना से दुखी हुई विनेश