Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

एशिया कप जीतने वाली श्रीलंका टी-20 विश्वकप में पहले खेलेगी क्वालिफायर्स, टीम की हुई घोषणा

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 17 सितम्बर 2022 (13:43 IST)
कोलंबो: आस्ट्रेलिया में अगले महीने खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट के लिये श्रीलंका ने
शुक्रवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी।दिलचस्प बात यह है कि एशिया कप जीतने वाली श्रीलंका टीम पहले टी-20 विअशवकप का क्वालिफायर खेलेगी। टीम को पहला मैच नामीबिया की टीम से 16 अक्टूबर को खेलना है।

चोट की समस्या से जूझ रहे दुष्मांथा चामीरा और लहीरू कुमारा को टीम में जगह मिली है, हालांकि उन्हें टूर्नामेंट के लिये फिटनेस साबित करनी होगी। अशीन बंडारा, प्रवीण जयविक्रमा, दिनेश चांदीमल, बिनूरा फरनांडो और नुवांडू फरनांडो के नाम भी स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर शामिल किये गये है जबकि जयविक्रमा टीम के साथ आस्ट्रेलिया के लिये उड़ान भरेंगे।
webdunia

हाल ही में संपन्न एशिया कप जीतने वाली श्रीलंका टीम के अधिकतर खिलाड़ियों को विश्व कप में खेलने का मौका दिया गया है। एशिया कप में पदार्पण करने वाले मथीशा पथिराना विश्व कप टीम में जगह बनाने से चूक गये हैं।

एशिया कप टी-20 में अपनी छाप छोड़ने वाले बायें हाथ के गेंदबाज दिलशान मधुशंका ने विश्व कप टीम में अपनी जगह सुरक्षित कर ली है। टीम के मुख्य तेज गेंदबाज चमीरा घुटने की चोट से अभी पूरी तरह नहीं उबर सके हैं और उनकी वापसी माह के अंत में होने वाले फिटनेस टेस्ट से तय होगी। इसी तरह चोटग्रस्त लहीरू कुमारा के भी खेलने को लेकर संशय बरकरार है। टीम में हालांकि तेज गेंदबाजी के विकल्प के तौर पर मधुशंका,प्रमोद मदूशन और चामीका करूणारत्ने मौजूद हैं।
श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:- दासुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणथिलका, पथुम निस्सांका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, धनंजया डी सिल्वा, वनिन्दु हसरंगा, महेश थीक्षाना, जेफरी वेंडरसे, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा (फिटनेस के अधीन), लहीरू कुमारा (फिटनेस के अधीन), दिलशान मदुशंका, प्रमोद मदुशन

स्टैंडबाई :- अशीन बंडारा,प्रवीन जयविक्रमा,दिनेश चांदीमल,बीनूरा फरनांडो,नुवांदू फरनांडो।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

'अर्शदीप की जगह मैं भी तो हो सकता था', रवि विश्नोई ने कह दी दिल जीतने वाली बात