Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

15 में से 9 खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव तो बीच में ही Under 19 विश्वकप छोड़ा इस देश ने

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 29 जनवरी 2022 (18:19 IST)
टोरंटो: कैरिबियन के एंटीगुआ में जारी आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2022 में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बाद कनाडाई क्रिकेट टीम ने टूर्नामेंट के बीच में ही स्वदेश वापस लौटने का फैसला किया है।

क्रिकेट कनाडा (सीसी) ने कहा है कि वह अपनी आईसीसी अंडर-19 विश्व कप टीम के स्वास्थ्य और भलाई के लिए चिंतित है, जो कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बाद कैरिबियन में फंस गई है। क्रिकेट कनाडा के अध्यक्ष रशपाल बाजवा ने शनिवार को क्रिकबज को बताया, “ यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि इन युवाओं को अपने युवा करियर में इस तरह की चुनौती से गुजरना पड़ रहा है। ऐसे में हम इन खिलाड़ियों को सुरक्षित और जल्दी घर वापस लाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। ”

15 में से 9 सदस्य हुए थे कोरोना संक्रमित

उल्लेखनीय है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को खुलासा किया था कि कनाडा टीम के 15 सदस्यों में से नौ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने ने टीम के अभियान को समाप्त कर दिया है। टीम अपने प्लेट ग्रुप मैचों में प्लेइंग इलेवन (एकादश) को मैदान में नहीं उतार पाएगी, इसलिए ये मैच रद्द कर दिए गए हैं। आईसीसी ने हालांकि फिलहाल त्रिनिदाद में आइसोलेशन में मौजूद संक्रमित खिलाड़ियों के नामों का खुलासा करने से इंकार किया है। आईसीसी के मुताबिक एक, दो दिनों में उनका टेस्ट किया जाएगा और फिर क्रिकेट कनाडा की उन्हें घर ले जाने की योजना है। बाजवा ने कहा, “ यह एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है कि हमारे अधिकतर खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन यही वह दुनिया है जिसमें हम इस महामारी के साथ रह रहे हैं।"
webdunia

क्रिकेट कनाडा ने बाद में एक बयान में कहा, “ हम टीम प्रबंधक के साथ सीधे संपर्क में हैं और हमें पूरी तरह से आश्वस्त किया गया है कि सभी संक्रमित खिलाड़ियों को कोई लक्षण नहीं है। वे सभी अब होटल में आईसोलेशन में हैं, जहां आईसीसी द्वारा बनाए गए प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जा रहा है। उन्हें आईसीसी के बायो-सेफ्टी एडवाइजरी ग्रुप के मार्गदर्शन में इवेंट मेडिकल टीम से पूरा समर्थन मिलेगा। ”

उल्लेखनीय है कि यह टूर्नामेंट को प्रभावित करने वाले कोरोना वायरस का दूसरा बड़ा उदाहरण है। इससे पहले जनवरी की शुरुआत में छह भारतीय खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए थे, हालांकि टूर्नामेंट में उनके मैचों और खिताब जीतने के मौकों पर कोई बड़ा प्रभाव नहीं पड़ा। यश धुल की अगुवाई वाली भारतीय टीम अभी भी ग्रुप बी में शीर्ष पर बनी हुई है और आज एंटीगुआ में पड़ोसी बंगलादेश के खिलाफ सुपर लीग क्वार्टर फाइनल खेलेगी।
कनाडा नहीं जीत पाई एक भी मैच

वहीं दूसरी ओर कनाडा का आज स्कॉटलैंड के खिलाफ प्लेट प्लेऑफ मुकाबला होना था जो रद्द कर दिया गया है। परिणामस्वरूप स्कॉटलैंड 13वें/14वें प्ले-ऑफ में पहुंच गया है। 15वां/16वां प्ले-ऑफ मैच में कनाडा को युगांडा या पीएनजी के खिलाफ खेलना थे, लेकिन यह मैच भी नहीं होगा। टूर्नामेंट के नियमों के अनुसार प्लेट चैंपियनशिप के परिणामों के आधार पर 11 से 16 स्थान तय किए जाते हैं। कनाडाई टीम एक भी जीत के बिना स्वदेश लौटेगी। वह सेंट किट में ग्रुप ए के सभी तीन प्रारंभिक दौर के मैच हार गई थी। इसके बाद वह प्लेऑफ के लिए त्रिनिदाद पहुंची, जहां उसे कोरोना के चलते अभियान समाप्त करने से पहले आयरलैंड से आखिरी हार मिली।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतकर एश्ले बार्टी ने रचा इतिहास, खत्म किया 44 साल के जीत का सूखा