Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

विजय हजारे ट्रॉफी में हुआ बड़ा उलटफेर, चंडीगढ़ ने बंगाल को 5 विकेट से हराया

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
मंगलवार, 23 फ़रवरी 2021 (22:39 IST)
कोलकाता: अरसलान खान के 88 और शिवम् भांबरी की नाबाद 71 रन की जबरदस्त पारी के दम पर चंडीगढ़ ने बंगाल को उसी के मैदान में विजय ट्रॉफी वनडे मुकाबले में मंगलवार को एलीट ग्रुप ई में पांच विकेट से हराकर एक बड़ा उलटफेर कर दिया। चंडीगढ़ की यह लगातार दूसरी जीत है और वह आठअंकों के साथ ग्रुप ई की तालिका में शीर्ष स्थान पर आ गया है।
 
बंगाल ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 253 रन बनाये जबकि चंडीगढ़ ने 48.5 ओवर में पांच विकेट पर 257 रन बनाकर मैच जीत लिया। अरसलान खान ने 88 और भांबरी ने नाबाद 72 रन बनाये।
 
सौराष्ट्र की हरियाणा पर एक विकेट से जीत
 
कप्तान जयदेव उनादकट की नाबाद 39 रन की मैच विजयी पारी की बदौलत सौराष्ट्र ने ग्रुप ई के बेहद रोमांचक मुकाबले में हरियाणा को एक विकेट से हरा दिया।
 
ओपनर चैतन्य बिश्नोई के 84 रनों से हरियाणा ने 50 ओवर में 264 रन बनाये जबकि सौराष्ट्र ने 49.1 ओवर में नौ विकेट पर 265 रन बनाकर मैच जीत लिया। उनादकट ने 24 गेंदों पर नाबाद 39 रन में दो चौके और तीन छक्के लगाए। सौराष्ट्र की यह लगातार दूसरी जीत है जबकि हरियाणा को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा।
 
 
शौरी और राणा के शतकों से दिल्ली की बड़ी जीत
ध्रुव शौरी (132)और नीतीश राणा (137) के शानदार शतकों से दिल्ली ने पुड्डुचेरी को विजय हजारे ट्रॉफी के एलीट ग्रुप डी मैच में मंगलवार को 179 रन से हराकर दो मैचों में अपनी पहली जीत दर्ज की।दिल्ली को पाने पहले मैच में मुंबई से हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली ने शौरी और राणा के शतकों से 50 ओवर में चार विकेट पर 354 रन का विशाल स्कोर बनाया । पुड्डुचेरी की टीम 39 ओवर में 175 रन पर सिमट गयी।

शौरी ने 142 गेंदों पर 132 रन में 13 चौके और एक छक्का लगाया। राणा ने 106 गेंदों पर 137 रन में 21 चौके और एक छक्का लगाया। पिछले मैच में शतक बनाने वाले हिम्मत सिंह का इस बार खाता नहीं खुला। क्षितिज शर्मा ने नाबाद 27 और ललित यादव ने नाबाद 33 रन बनाये।

पुड्डुचेरी की पारी में सुरेश कुमार ने सर्वाधिक 42 रन बनाये। दिल्ली की तरफ से तेज गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया ने आठ ओवर में 32 रन देकर चार विकेट झटके। कप्तान प्रदीप सांगवान और सिमरजीत सिंह ने दो-दो विकेट लिए। पिछले मैच में खाता खोले बिना रन आउट होने वाले स्टार ओपनर शिखर धवन को इस मैच में एकादश से बाहर रखा गया।
 
 
श्रेयस की शतकीय पारी ने मुंबई को दिलाई जीत
कप्तान श्रेयस अय्यर (103) के जोरदार शतक की बदाैलत मुंबई ने महाराष्ट्र को एलीट ग्रुप डी मैच में छह विकेट से हरा दिया। महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 279 रन बनाए, जबकि मुंबई ने 47.2 ओवर में 280 रन बना कर जीत हासिल कर ली। श्रेयस ने अपनी आतिशी शतकीय पारी में नौ चौके और एक छक्का जड़ा।मुंबई की यह लगातार दूसरी जीत है।

हिमाचल की राजस्थान पर आसान जीत
कप्तान ऋषि धवन की नाबाद 73 रनों की पारी की बदौलत हिमाचल प्रदेश ने एलीट ग्रुप डी के लो स्कॉरिंग मैच में राजस्थान पर आसान जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम 48 ओवर में महज 199 रन पर ही सिमट गई। जवाब में हिमाचल ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 33.3 ओवर में छह विकेट पर 201 रन बना कर जीत हासिल की।

उत्तराखंड ने आधी से भी कम पारी में हासिल की जीत
सलामी बल्लेबाज जय गोकुल बिस्ता (71) की आतिशी पारी की बदौलत उत्तराखंड ने प्लेट ग्रुप के लॉ स्कॉरिंग मैच में मणिपुर को सात विकेट शेष रहते हुए आधी से भी कम पारी में हरा दिया। मणिपुर की टीम 50 ओवर में महज 148 रन पर ही ढेर हो गई और लक्ष्य का पीछा करते हुए उत्तराखंड ने 23.3 ओवर में 152 रन बना कर जीत हासिल कर ली। बिस्ता ने अपनी 71 रनों की आतिशी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए।

 
कांटे का मुकाबला जीता जम्मू-कश्मीर
तीन बल्लेबाजों शुभम खजूरिया (84), अब्दुल समद (63) और शुभम पुंदिर (56) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत जम्मू-कश्मीर ने एलीट ग्रुप ई के कांटे के मुकाबले में सर्विसेज को तीन विकेट से हरा दिया। सलामी बल्लेबाज रवि चौहान (118) के शतक की बदौलत सर्विसेज ने 50 ओवर में 274 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा, जिसके जवाब में जम्मू कश्मीर की तरफ से तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया। नतीजतन जम्मू ने 48.3 ओवर में 276 रन बना कर जीत हासिल की।(वार्ता)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
5 मार्च को भारत बनाम बंगलादेश के मैच से शुरु होगी अनएकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज