Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

चौथा टेस्ट: 3 विकेट गिरने पर कोहली ने रहाणे से पहले जड़ेजा को बुलाया (वीडियो)

webdunia
गुरुवार, 2 सितम्बर 2021 (18:20 IST)
लंदन: क्रिस वोक्स की वापसी से मजबूत हुए इंग्लैंड के तेज आक्रमण ने एक बार फिर भारतीय बल्लेबाजी के शीर्षक्रम की नींव हिला दी और चौथे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन लंच तक भारत ने तीन विकेट 54 रन पर गंवा दिये।

हेडिंग्ले के लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट में भी भारत का स्कोर लगभग यही था पर आज भारत ने एक विकेट कम गंवाया।अच्छी शुरूआत के बाद सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (11) और केएल राहुल (17) तेज गेंदबाजों को अपना विकेट गंवा बैठे। वहीं चेतेश्वर पुजारा (4) को जेम्स एंडरसन ने बेहद खूबसूरत गेंद पर पवेलियन भेजा।

लंच के समय विराट कोहली 18 और रविंद्र जडेजा दो रन बनाकर खेल रहे थे । जडेजा को खराब फॉर्म में चल रहे अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत से ऊपर बल्लेबाजी के लिये भेजा गया।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने आसमान में छाये बादलों को देखते हुए टॉस जीतकर गेंदबाजी का सही फैसला लिया।

रोहित और राहुल ने 35 मिनट की साझेदारी में 28 रन जोड़े लेकिन वोक्स ने इस साझेदारी को तोड़कर भारत को अच्छी शुरूआत से वंचित कर दिया। वोक्स ने पांच ओवर में चार रन देकर एक विकेट लिया।
अतिरिक्त उछाल के साथ एक फुललैंग्थ गेंद पर रोहित ने विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टॉ को कैच थमाया।

तीन चौके लगा चुके राहुल को ओली रॉबिनसन ने शॉर्टपिच गेंद पर पवेलियन भेजा। वह 44 गेंद में 17 रन बनाकर पगबाधा आउट हुए। मैदानी अंपायर के आउट देने पर रिव्यू लिया गया लेकिन टीवी अंपायर ने उनका फैसला बरकरार रखा।
पुजारा का साथ देने कोहली क्रीज पर आये और एक चौके को छोड़कर रक्षात्मक बल्लेबाजी करते ही दिखे।

पुजारा को एंडरसन ने विकेट के पीछे लपकवाया । भारत के तीन विकेट 39 रन पर गिर चुके थे। इसके बाद जडेजा क्रीज पर आये ताकि बल्लेबाजी में बायें . दायें संयोजन से गेंदबाजों पर दबाव बनाया जा सक।
नवंबर 2019 के बाद से टेस्ट क्रिकेट में शतक नहीं लगा सके कोहली पर बड़ी पारी खेलने का भारी दबाव है जो स्पिनरों की मददगार पिच पर अनुभवी आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम से बाहर रखने के लिये आलोचना झेल रहे हैं।इंग्लैंड ने इन तीनों गेंदबाजों ने क्रमश: पांच, आठ और आठ ओवर में एक-एक विकेट लिया है। क्रैग ओवर्टन ने भी चार ओवर डाले हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

विराट कोहली ने पूरे किए 23 हजार अंतरराष्ट्रीय रन, पारियां सचिन से भी कम