Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बना सकती है टीम इंडिया, ओवल से आई यह खुशखबरी

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 4 सितम्बर 2021 (15:03 IST)
ओवल में जैसी पिच पहले दिन थी उससे कहीं ज्यादा बदलाव तीसरे दिन पिच पर आ गए हैं। अमूमन पिछले दो दिनों में यह देखा गया है कि सुबह के समय बादल होते हैं और लंच तक का समय बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल रहता है।

भोजनकाल और चायकाल के ठीक बीच में धूप आनी शुरु होती है और पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर हो जाती है। लेकिन तीसरे दिन शायद मैच का पहला सत्र भी बल्लेबाजों के पक्ष में जा सकता है। इसका कारण है बीसीसीआई का ट्वीट

बीसीसीआई ने मैच शुरु होने से करीब 1 घंटा पहले एक फोटो ट्वीट किया कि चौथे टेस्ट के तीसरे दिन आपका स्वागत है और भारत दूसरी पारी में 56 रनों से पीछे है और उसके 10 विकेट हाथ में है।
इस फोटो में दिख रहा है कि आज ओवल के मैदान पर सुबह से ही धूप खिली हुई है। जो भारतीय फैंस के चहरे खिला सकती है। यह भारतीय बल्लेबाजी क्रम के लिए एक खुशखबरी की तरह है क्योंकि पहले दिन घने बादलों के बीच टीम का ऊपरी क्रम बिखर गया था।

इसके अलावा भारतीय टीम के लिए दूसरी खुशखबरी की बात यह है इंग्लैंड ने कल शाम नई गेंद से दूसरी पारी से गेंदबाजी करना शुरु की थी। कुल 16 ओवरों में भारत ने 43 रन बनाए थे। ऐसे में आज एक थोड़ी पुरानी गेंद से ही भारतीय बल्लेबाजों को तीसरे दिन का आगाज करना होगा। गौरतलब है कि नई गेंद से विकेट चटकाने की संभावनाएं ज्यादा रहती है।

भारत के लिए क्रीज पर रोहित शर्मा 1 चौके के साथ 20 और केएल राहुल 22 रनों के साथ खेल रहे हैं। मैच पर भारत को पकड़ बनानी है तो पूरे दिन बल्लेबाजी करनी पड़ेगी ताकि चौथी पारी में इंग्लैंड पर दबाव बनाया जा सके।
webdunia

मोइन अली की रहेगी अहम भूमिका

अगर जल्द विकेट ना गिरे तो कप्तान जो रूट उपकप्तान मोइन अली को गेंद थमा सकते हैं। भारत दौरे पर भी मोइन अली ने कुछ विकेट चटकाए थे, खासकर विराट कोहली को उन्होंने परेशानी में डाला था।

बुरे फॉर्म से गुजर रहे बल्लेबाजों के लिए सुनहरा अवसर

अगर मोइन अली का पैंतरा भी फेल हो जाता है तो फिर बुरे फॉर्म से गुजर रहे बल्लेबाजों के लिए फॉर्म में आने का इससे बेहतर अवसर नहीं हो सकता। अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा इस मौके को जरुर भुनाना चाहेंगे। वहीं कप्तान विराट कोहली भी इस बार बड़ी पारी खेलना चाहेंगे।(वेबदुनिया डेस्क)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

गोल्ड और सिल्वर जीतने वाले नरवाल और अडाना को मिलेंगे 6 और 4 करोड़, PM मोदी से लेकर सचिन तक ने दी बधाई