पंत पर टिप्पणी करने के मामले में ब्रॉड पर जुर्माना

बुधवार, 22 अगस्त 2018 (14:55 IST)
नॉटिंघम। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत को तीसरे टेस्ट के दौरान भारत की पहली पारी में आउट करने के बाद आपत्तिजनक व्यवहार करने के मामले में मेजबान इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।
 
 
ट्रेंट ब्रिज में तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को भारत की पहली पारी के दौरान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ब्रॉड ने ऋषभ पंत को आउट करने के बाद उनके नजदीक जाकर कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। ब्रॉड के इस व्यवहार के कारण उनको एक डिमेरिट अंक भी दिया गया है।
 
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की नई आचार संहिता लागू होने के बाद ब्रॉड पर पहली बार जुर्माना लगाया गया है। ब्रॉड को आईसीसी के अनुच्छेद 2.1.7 के तहत लेवल-1 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है।
 
ब्रॉड पर यह आरोप मैदान में मौजूद अंपायर मराइस इरासमस और क्रिस गैफेनी ने लगाए तथा तीसरे अंपायर अलीम दार ने इन आरोपों की पुष्टि कर दी। इसके बाद मैच रेफरी जेफ क्रो ने ब्रॉड पर जुर्माना तय किया। ब्रॉड ने भी अपनी गलती मानकर जुर्माना भरने की बात को स्वीकार कर लिया है जिसके बाद उनके खिलाफ कोई आधिकारिक कार्रवाई नहीं की जाएगी। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख एशियन गेम्स : भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, हांगकांग को 26-0 से हराया