Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

INDvsENG : बुमराह ने बताया अपनी सफलता का राज

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 22 अगस्त 2018 (12:56 IST)
भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चोट के बाद अपनी शानदार वापसी और टेस्ट क्रिकेट में दूसरी बार पांच विकेट लेने के कारनामे का श्रेय कैमरे से इतर की गई कड़ी मेहनत और फिटनेस को दिया है। बुमराह ने तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 85 रन देकर पांच विकेट चटकाए हैं, जिससे इंग्लैंड की टीम 521 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन 9 विकेट पर 311 रन बनाकर हार के कगार पर पहुंच गई है।
 
 
बुमराह ने कहा कि जब मैंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया, तो मेरा पहला स्पेल 10 ओवर का था। मैं रणजी ट्रॉफी में हमेशा अधिक से अधिक ओवर करता रहा, जिससे मुझे मदद मिली। इसका मुझे आज भी फायदा मिला।  जब मैं चोटिल था तो मैंने अपनी फिटनेस और अभ्यास पर ध्यान दिया। मैं हमेशा अपने ट्रेनर के संपर्क में रहा ताकि वापसी करने पर मैं अच्छी स्थिति में रहूं। इन सभी से मुझे आज मदद मिली।
 
बुमराह ने दूसरी बार टेस्ट क्रिकेट में पारी में पांच विकेट लिए। इससे भारत का सीरीज में 0-2 की हार से उबरकर वापसी का रास्ता साफ हो गया है। बुमराह ने कहा कि आपको कुछ भी आसानी से नहीं मिलता, आपको इसके लिए काम करना होता है। 
 
उन्होंने कहा कि हमने कड़ी मेहनत की। इस कड़ी मेहनत से आपको ऐसे दिनों में सफलता मिलती है। कैमरे से इतर हम जो कड़ी मेहनत करते हैं। ऐसे दिनों में उसका नतीजा देखने को मिलता है। बुमराह ने कहा कि सीमित ओवरों में चीजें भिन्न होती है। वहां आप चतुराई से बल्लेबाज को छकाते हैं और यहां टेस्ट क्रिकेट में संयम और निरंतरता ही सब कुछ है। 
 
उन्होंने कहा कि आज मेरा ध्यान इसी पर था। मैं हमेशा अच्छी लेंथ से गेंदबाजी करने पर ध्यान देता हूं तथा अच्छी लेंथ से बल्लेबाज को चुनौती देता हूं। आखिर में यह दिन अच्छा रहा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

एशियन गेम्स 2018 : भारतीय महिला हॉकी टीम ने कजाकिस्तान को 21-0 से हराया