Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

UAE की Under19 महिला टीम की कमान भारतीय मूल की खिलाड़ी के हाथ, 15 में से 14 लड़कियां हैं हिंदू

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 27 दिसंबर 2022 (13:26 IST)
अबू धाबी:संयुक्त अरब अमीरात की पुरुष क्रिकेट टीम में भले ही एक दो ही भारतीय मूल के खिलाड़ी हो लेकिन अंडर 19 महिला टीम में यह आंकड़ा बहुत बड़ा है। न केवल कप्तानी भारतीय मूल की लड़की के हाथों है बल्कि लगभग सभी खिलाड़ी भारतीय मूल की है। दिलचस्प बात यह है कि इस्लामिक देश संयुक्त अरब अमीरात के इस दल की 15 लड़कियों में से 14 हिंदू है।

दक्षिण अफ्रीका में अगले महीने खेले जाने वाले आईसीसी अंडर-19 महिला टी-20 विश्वकप में पहली बार हिस्सा ले रही संयुक्त अरम अमीरात (यूएई) की उम्मीदें चरम पर हैं।विकेटकीपर बल्लेबाज तीर्थ सतीश के नेतृत्व में यूएई ने शनिवार को विश्वकप के लिये अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी थी। टीम के कोच हांगकांड के आलराउंडर नजीब अमर होंगे।
 
इससे पहले यूएई ने एशिया क्वाईफायर में पांच मैचों की श्रखंला को एकतरफा मुकबले में जीत कर अंडर 19 विश्वकप के लिये क्वाईफाई किया था। इसी साल बंग्लादेश में खेले गये महिला एशिया कप में यूएई ने मलेशिया के खिलाफ शानदार जीत हासिल की थी।
 
अमीरात के अंडर 19 टी 20 विश्वकप अभियान स्काटलैंड के खिलाफ बेनोनी में 14 जनवरी को शुरू होगा। यूएई का अगला मैच 16 जनवरी को भारत के खिलाफ और तीसरा ग्रुप मैच 18 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका से होगा।
 
नजीब ने कहा “ यूएई की महिलाओं के लिये 2022 सफल और उत्साहजनक रहा है और अब हम आईसीसी अंडर -19 महिला टी20 विश्व कप में प्रतिस्पर्धा कर इतिहास रचने को तैयार हैं। हमारा लक्ष्य अपना सर्वश्रेष्ठ देना है जिसके जरिये हम ग्रुप मैचों में शीर्ष तीन और सुपर सिक्स का हिस्सा बन सकें।” 
 
टीम इस प्रकार है:- तीर्थ सतीश (कप्तान), वैष्णव महेश, समायरा धरणीधरका, लावण्या केनी, संचिन सिंह, रिनिथा राजिथ, इंदुजा नंदकुमार, सिया गोखले, माहिका गौर, अवनि सुनील पाटिल, अर्चना सुप्रिया, ऋषिता राजिथ, गीतिका ज्योतिस, संजना रमेश, इशिता ज़हरा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पाकिस्तान भारत में वनडे विश्वकप खेलेगा या नहीं? PCB अध्यक्ष ने दिया यह बयान