Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

'LGBTQ+ को एंट्री न देना है सिर्फ एक अफवाह', कोहली के रेस्टोरेंट ने दिया यह बयान

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 16 नवंबर 2021 (16:46 IST)
नई दिल्ली: टी-20 विश्व कप 2021 के बाद खुद को तरोताजा करने के लिए वर्तमान में रेस्ट पर चल रहे भारतीय वनडे एवं टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली एक अनपेक्षित विवाद को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए थे। हालांकि उनकी होटल चेन ने आज इस पर एक बयान जारी कर पूरे मामले को खत्म करने का प्रयास किया है।
 
दरअसल कोहली के स्वामित्व वाली रेस्टोरेंट चेन ‘One 8 Commune’ पर आरोप था कि वह अपने रेस्टोरेंट में समलैंगिकों को एंट्री नहीं दे रहा है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर काफी विवाद हो रहा थी। सोशल मीडिया पर चल रही खबरों के मुताबिक ‘One 8 Commune’ रेस्टोरेंट में समलैंगिकों को एंट्री नहीं दी जा रही है। समलैंगिक पुरुषों को तो साफ इंकार किया जा रहा है, जबकि ट्रांसवुमेन यानी समलैंगिक महिलाओं के पहनावे को देखकर उन्हें रेस्टोरेंट में आने की अनुमति दी जा रही है।
इस मामले में विवाद को बढ़ते देखते हुए कंपनी ने सफाई दी है। ‘One 8 Commune’’ ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, “ हम बिना किसी भेदभाव के सबका स्वागत और सम्मान करते हैं। जैसा कि हमारा नाम है हम सभी समुदाय की सेवा में हमेशा आगे हैं। इंडस्ट्री के चलन और सरकारी नियमों के अनुरूप, हमारे यहां पर स्टैग एंट्री यानी अकेले आदमी के प्रवेश पर रोक है। इसका मतलब ये नहीं है कि हम किसी भी समुदाय के खिलाफ हैं, लेकिन फिर भी अगर अनजाने में कोई घटना हुई है या फिर कोई गलतफहमी हुई है तो हम चाहते हैं कि वह व्यक्ति हमसे मिलें, ताकि हम इस विवाद को उचित तरीके से हल कर सकें। ग्राहक हमारी प्राथमिकता हैं और उनके साथ मजबूत और लंबे संबंध बनाना हमारी प्रणाली का हिस्सा है। ”
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yes, We Exist (@yesweexistindia)

उल्लेFखनीय है कि समलैंगिक समुदाय के अधिकारों की रक्षा करने वाले समूह ‘Yes We Exist’ ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, “ विराट कोहली आप शायद इसके बारे में नहीं जानते हैं, लेकिन पुणे में आपका रेस्टोरेंट ‘वन8 कम्यून’ समलैंगिक मेहमानों के साथ भेदभाव करता है। अन्य ब्रांच की भी इसी तरह की नीति है। यह अप्रत्याशित और अस्वीकार्य है। आशा है कि आप जल्द ही इसमें बदलाव करेंगे। या तो रेस्टोरेंट को संवेदनशील बनाने के लिए बेहतर काम करें या भेदभाव करने वाले व्यवसायों को बंद करें। ” उल्लेखनीय है कि विराट दिल्ली सहित पुणे और कोलकाता में ‘वन8 कम्यून’ रेस्टोरेंट चलते हैं।

सूत्रों के मुताबिक यह बात तब सामने आयी जब विराट कोहली के पुणे स्थित One8 commune नामक रेस्टोरेंट पर किसी ने जोमेटो लिस्टिंग देखने के बाद फोन घुमाया। लिस्टिंग पर यह लिखा था कि स्टैग एंट्री प्रतिबंधित है, यानि की सिर्फ युगल को ही रेस्ट्रॉंट में अंदर आने की अनुमति थी।संभवत इस मुद्दे पर जल्द ही विराट कोहली की ओर से भी आधिकारिक रूप से बयान आ जाएगा।

टी-20 विश्वकप के बाद टी-20 की कप्तानी छो़ड चुके विराट कोहली ने बीसीसीआई से अभी विश्राम मांगा है। यही कारण है कि वह भारत बनाम न्यूजीलैंड की टी-20 सीरीज में भाग नहीं ले रहे। पहले टेस्ट में भी वह टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नहीं देिखाई देंगे और कप्तान अजिंक्य रहाणे को कप्तानी सौपी जाएगी।विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में वापसी करेंगे और टेस्ट की कप्तानी भी संभालेंगे।

Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

रोहित से सिर्फ आमने सामने नहीं कप्तानी में भी टकराएगा यह कीवी गेंदबाज