Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

T20 World Cup की खिताबी हार के बाद पाक महिला टीम ने दी फैंस को खुशी

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 15 नवंबर 2022 (17:14 IST)
लाहौर: पाकिस्तान ने निदा डार (28 रन, दो विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन की मदद से आयरलैंड को वर्षाबाधित दूसरे महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में छह विकेट से हराकर तीन मैचों की शृंखला 1-1 से बराबर कर ली।टी-20 विश्वकप में पाक की पुरुष टीम की खिताबी हार के बाद यह जीत पाकिस्तानी फैंस के लिए एक मरहम की तरह थी।

आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 17 ओवर में 119 रन का लक्ष्य रखा, जिसे पाकिस्तान ने चार विकेट गंवाकर 16 ओवर में हासिल कर लिया।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर आयरलैंड को बल्लेबाजी के लिये बुलाया और विपक्षी टीम को रन बनाने का अवसर नहीं दिया। सलामी बल्लेबाज एमी हंटर ने आयरलैंड के लिये सर्वाधिक 36 रन बनाये, हालांकि इसके लिये उन्होंने 39 गेंदें खेलीं। ओर्ला प्रेंडरगास्ट ने 17 गेंदों पर तीन चौके लगाकर 20 रन बनाये जबकि ई रिचर्डसन ने 15(9) और रेबेका स्कोटेल ने 17(12) रन का योगदान दिया।

निदा ने पाकिस्तान के लिये शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिये जबकि नशरा संधू ने चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट चटकाये।

आयरलैंड ने 118 रनों की रक्षा करते हुए चौथे ओवर में सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली (12) और कप्तान बिस्माह मारूफ को पवेलियन भेज दिया। आयरलैंड को मैच पर पकड़ बनाने के लिये और विकेटों की जरूरत थी लेकिन सलामी बल्लेबाज जवेरिया खान ने 39 गेंदों पर 35 रन की संयम भरी पारी खेलकर टीम को संकट से निकाल दिया। निदा ने जवेरिया का साथ देते हुए 25 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाये, जबकि दोनों के बीच 46 रन की साझेदारी हुई।
जवेरिया और निदा के आउट होने के बाद पाकिस्तान को तीन ओवरों में 22 रन चाहिये थे। आयेशा नसीम ने यहां 12 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों के साथ 25 रन की विस्फोटक पारी खेलकर एक ओवर शेष रहते हुए अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। इसके अलावा आलिया रियाज़ ने भी सात गेंदों पर 11 रन का योगदान दिया।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

विश्वकप से पहले बेन स्टोक्स से वनडे संन्यास वापस लेने की गुजारिश करेगी ECB