Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारतीय महिला टीम को बड़ा झटका, स्मृति मंधाना वनडे सीरीज से बाहर

webdunia
मंगलवार, 8 अक्टूबर 2019 (21:26 IST)
वडोदरा। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना चोटिल होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगी। श्रृंखला से 23 साल की खिलाड़ी के बाहर होने से भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। 
 
रविवार को नेट सत्र के दौरान गेंद से चोटिल होने के कारण उनके दाएं पैर के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया। हरफनमौला पूजा वस्त्राकर को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है। मुख्य कोच डब्ल्यूवी रमन ने कहा कि एनसीए में फिजियो के आकलन के बाद ही मंधाना की वापसी के बारे में कुछ पता चलेगा।
 
उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘यह एक छोटा फ्रैक्चर है। उनकी वापसी की समयसीमा तय करना मुश्किल है क्योंकि अभी एमआरआई नहीं हुआ है। सूजन है और एमआरआई के लिए सूजन का कम होना जरुरी है। इसके बाद ही उनकी स्थिति का आकलन किया जा सकता है। 
 
कप्तान मिताली राज ने कहा कि मंधाना की अनुपस्थिति अन्य खिलाड़ियों के लिए अवसर प्रदान करेगी। उन्होंने कहा, मंधाना) एक अनुभवी खिलाड़ी हैं। लेकिन अन्य खिलाड़ियों ने घरेलू मैचों में बहुत रन बनाए हैं। 
 
मिताली ने कहा कि यह श्रृंखला आईसीसी महिला चैम्पियनशिप का हिस्सा नहीं है। इसलिए हमारे पास नए खिलाड़ियों को आजमाने का मौका है। मैं सकारात्मक हूं कि जिसे भी मौका मिलेगा वह इसका पूरा इस्तेमाल करेगा।
 
भारत ने सूरत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में संपन्न टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में 3-1 से जीत दर्ज की थी। मंधाना ने हालांकि श्रृंखला के दौरान संघर्ष किया और उन्होंने अपनी चार पारियों में 21, 13, 7 और पांच रन बनाए।
 
इस श्रृंखला में भारतीय महिला टीम का पलड़ा भारी रहेगा क्योंकि टीम घरेलू परिस्थितियों से परिचित है। टीम को अनुभवी मिताली और झूलन गोस्वामी जैसे दिग्गजों का साथ मिलेगा। 
 
मंधाना की अनुपस्थिति में हरमनप्रीत कौर, जेमिमा रोड्रिग्स और वेदा कृष्णमूर्ति को बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करना होगा। टी20 श्रृंखला के छठे और अंतिम मुकाबले में 105 रन की जीत दर्ज करने के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम भी आत्मविश्वास से लबरेज होगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

रिवर्स स्विंग के बादशाह बन सकते हैं मोहम्मद शमी, शोएब ने दी थी सलाह