Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रिवर्स स्विंग के बादशाह बन सकते हैं मोहम्मद शमी, शोएब ने दी थी सलाह

webdunia
मंगलवार, 8 अक्टूबर 2019 (09:46 IST)
नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दावा किया कि सलामी बल्लेबाज के रूप में पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक के बाद रोहित शर्मा का टेस्ट करियर आगे ही बढ़ेगा जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी रिवर्स स्विंग के बादशाह बन सकते हैं।
 
अख्तर को मलाल है कि किसी पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने उनसे सलाह नहीं मांगी जबकि शमी जैसे भारतीय तेज गेंदबाजी को लेकर उनके संपर्क में हैं। अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'रोहित शर्मा एक के बाद एक शतक बना रहा है और मैं कहता रहा हूं कि रोहित को भारतीय टेस्ट टीम में होना चाहिए। यहां से वह महान टेस्ट खिलाड़ी बनेगा। टेस्ट क्रिकेटर के रूप में रोहित काफी प्रगति करेगा।'
 
पाक तेज गेंदबाज ने दी थी यह सलाह : अख्तर ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले शमी को उन्होंने रिवर्स स्विंग को खतरनाक हथियार के रूप में इस्तेमाल करने की सलाह दी थी।
 
उन्होंने कहा, 'भारत की वनडे वर्ल्ड कप में निराशा के बाद एक दिन शमी ने मुझे फोन किया और कहा कि वह दुखी है कि भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका। मैंने उसे कहा कि मायूस मत हो और फिटनेस बरकरार रखो। घरेलू श्रृंखला आ रही है और मैं कह रहा हूं कि तुम अच्छा प्रदर्शन करोगे।'
 
अख्तर ने कहा कि मैंने शमी को कहा कि मैं चाहता हूं कि वह तूफानी गेंदबाज बने जो बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दे। उसके पास स्विंग और सीम है, इसके अलावा उसके पास रिवर्स स्विंग की कला भी है जो उपमहाद्वीप में बेहद कम गेंदबाजों के पास है। मैंने उसे कहा कि वह रिवर्स स्विंग का बादशाह बन सकता है।
 
पाक गेंदबाजों से निराश : पाकिस्तान के लिए 1997 से 2007 के बीच 46 टेस्ट में 178 विकेट चटकाने वाले 44 साल के अख्तर ने कहा कि वह पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों को सलाह देने को तैयार हें लेकिन कोई मदद की मांग की नहीं कर रहा।
 
उन्होंने कहा कि दुखद है कि हमारे पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मेरे से नहीं पूछ रहे कि वे कैसे अपनी गेंदबाजी में सुधार कर सकते हैं लेकिन शमी जैसे भारतीय गेंदबाज ऐसा कर रहे हें। जहां तक मेरे देश का सवाल है यह दु:खद स्थिति है।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पाकिस्तान में क्रिकेट मैच के दौरान अंपायर की मौत