Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IND vs SL: धवन की धीमी पारी के साथ भारत ने दिया श्रीलंका को 133 रनों का लक्ष्य

webdunia
बुधवार, 28 जुलाई 2021 (21:23 IST)
श्रीलंका और भारत के बीच आज कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में दूसरा टी20 मुकाबला खेला जा रहा है। जहां मैच का आगाज श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के साथ हुआ। कोरोना के वजह से टीम इंडिया के कई खिलाड़ी इस मैच का हिस्सा नहीं बन सके इसलिए आज भारत की ओर से चार खिलाड़ियों (देवदत्त पडिकल, रुतुराज गायकवाड़, नीतीश राणा और चेतन सकारिया) को डेब्यू करने का मौका मिला।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की और से काफी सधी हुई शुरुआत देखने को मिली। पहले विकेट के लिए रुतुराज गायकवाड़ और कप्तान शिखर धवन ने सात ओवरों में 49 रन जोड़े। डेब्यू कर रहे दाएं हाथ के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ 18 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हुए।

रुतुराज के विकेट के बाद कप्तान धवन और देवदत्त पडिकल ने दूसरे विकेट के लिए 32 रन जोड़े और इसी बीच शिखर धवन को अपने विकेट से हाथ धोना पड़ा। नजरें जमा चुके शिखर धवन 42 गेंदों पर केवल 40 रन बनाकर पवेलियन लौटे। सिर्फ पांच स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों के साथ खेल रहे टीम इंडिया के सामने एक बड़ा स्कोर बनाने की चुनौती थी। 15 ओवरों के खेल में टीम का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर मात्र 94 रन रहा।

अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर रहे देवदत्त पडिकल भी अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे और 23 गेंदों पर 29 रन बनाकर वानिंदु हसरंगा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। भारतीय फैंस को अब पूरी उम्मीदें संजू सैमसन से थी लेकिन वह भी फ्लॉप रहे। सैमसन 13 गेंदों पर 7 रन बनाकर अकिला धनंजय का शिकार बने। अकिला ने संजू को अपनी लेग स्पिन के फेर में फंसाया और वह स्टंप आउट हुए। अब भारत का स्कोर 104/4 था।

टी20 आई डेब्यू कर रहे नीतीश राणा 12 गेंदों पर 9 रन बनाकर आउट हुए। 50वां टी20 आई खेल रहे उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने 10 गेंदों पर नाबाद 13 रन बनाए।

अपने निर्धारित 20 ओवरों के खेल में भारत ने पांच विकेट के नुकसान पर 132 रनों का स्कोर बनाया। श्रीलंका के लिए अकिला धनंजय दो और दुशमंथा चमीरा, वानिंदु हसरंगा और दासुन शनाका के खाते में एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जूडो में इसरायल के बुटबुल से नहीं भिड़ना चाहते सुडान के मोहम्मद अब्दुल रसूल, चौथे दिन में दूसरे ऐसे खिलाड़ी