Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

18 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर आयी न्यूजीलैंड को लगा झटका, कीपर बल्लेबाज हुआ बाहर

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 16 सितम्बर 2021 (17:13 IST)
रावलपिंडी: न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल चोट लगने के कारण पाकिस्तान के खिलाफ यहां कल से शुरू हो रही वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।यह 2003 से न्यूजीलैंड का पहला पाकिस्तान दौरा है।

ब्लंडेल की जगह अब ऑल राउंडर डैरिल मिचेल वनडे टीम के साथ जुड़ेंगे, जिन्हें पहले सिर्फ टी-20 सीरीज के लिए चुना गया था। डैरिल हालांकि अनिवार्य क्वारंटीन पूरा करने के बाद दूसरे मैच से ही टीम में शामिल हो पाएंगे। टीम फिजियो निशिल शाह के मुताबिक ब्लंडेल हाल ही में बंगलादेश के खिलाफ चौथे टी-20 मैच में भी चोट से काफी परेशान थे, जिन्हें उचित रिहैबिलिएटेशन अवधि की जरूरत है। शाह ने एक बयान में कहा, “ चोट लगने के बाद से टॉम इससे उबरने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। चोट इतनी मामूली नहीं हैं, जितनी हम सोच रहे हैं, इसलिए हमें लगता है कि बड़े क्रिकेट समर के मद्देनजर उनके लिए अपने रिहैबिलिएटेशन पर ध्यान देना सबसे अच्छा है। ”

दरअसल न्यूजीलैंड की टीम में उसके कई पहली पसंद के खिलाड़ी नहीं हैं और वह बंगलादेश और अब पाकिस्तान दौरे पर केन विलियमसन, ट्रेंट बाेल्ट, काइल जैमीसन और लॉकी फर्ग्यूसन के बिना आई है, जो यूएई में आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में भाग लेंगे। विलियमसन की अनुपस्थिति में टॉम लैथम टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। ऐसे में यह टीम के लिए पाकिस्तान दौरे की शुरुआत में एक झटके की तरह है।
webdunia

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच ग्लेन पोकनल ने इस बारे में कहा, “ ब्लंडेल इस उम्मीद के साथ कि वह टी-20 सीरीज के लिए समय पर ठीक हो जाएंगे, टीम के साथ बने रहेंगे। जाहिर है कि सभी टॉम के लिए चिंतित हैं, क्योंकि वह एक क्वालिटी प्लेयर हैं। वह टीम के साथ बने रहेंगे और हमें उम्मीद है कि वह टी-20 सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे।

हम भाग्यशाली हैं कि इतनी जल्दी डेरिल जैसा क्वालिटी प्लेयर वनडे सीरीज के लिए हमारे साथ जुड़ा। पिछली समर सत्र में उन्होंने दिखाया कि वह कितने विस्फोटक बल्लेबाज हैं और साथ ही एक उपयोगी गेंदबाजी विकल्प भी हैं। ”

कोच ने कहा, “ टॉम के बाहर हाेने के साथ ही हम अपनी पहली पसंद के बैक-अप विकेटकीपिंग विकल्प को भी खो देंगे। टीम में हालांकि कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके पास विकेटकीपिंग का काफी अनुभव है और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि वे प्रशिक्षण में कड़ी मेहनत करें, ताकि जरूरत पड़ने पर तुरंत उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी जा सके। ”

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद लाहौर में पांच टी-20 मैच खेलेगा। वनडे सीरीज कल से शुरू होगी और आखिरी मुकाबला 21 सितंबर को खेला जाएगा, जबकि पहला टी-20 मैच 25 सितंबर और आखिरी मैच तीन अक्टूबर को खेला जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने घोषणा की थी कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैचों के लिए स्टेडियम में 25 प्रतिशत दर्शकों को बैठने दिया जाएगा। बशर्ते मैचों में भाग लेने वाले दर्शक पूरी तरह वैक्सीनेट हों। दोनों टीमों के बीच रावलपिंडी में तीन मैचों की वनडे सीरीज के प्रत्येक मैच में 4500 दर्शक मौजूद रहेंगे, जबकि लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाने वाले पांच टी-20 मैचों में 5500 दर्शक बैठेंगे।
webdunia

पाकिस्तानी लेग स्पिनर मोहम्मद नवाज न्यूजीलैंड श्रृंखला से पहले हुए थे काेरोना संक्रमित

पाकिस्तानी लेग स्पिनर मोहम्मद नवाज न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 सितंबर से शुरू हो रही वनडे सीरीज से पहले कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के कोरोना प्रोटोकॉल के मुताबिक क्वारंटीन में भेज दिया गया था।

पिछले हफ्ते नवाज दूसरे दौर के परीक्षण के दौरान पॉजिटिव पाए गए थे, जिनका बुधवार को इस्लामाबाद पहुंचने पर टेस्ट किया गया था। वह अब दस दिनों तक क्वारंटीन में रहेंगे, हालांकि पाकिस्तान टीम के अन्य सदस्य नेगेटिव पाए गए हैं और टीम ने पिछले शुक्रवार को निर्धारित शेड्यूल के अनुसार पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में प्रशिक्षण सत्र में भाग लिया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

गावस्कर ने दिया चौंकाने वाला बयान, 'इंग्लैंड दौरे की निराशा को दूर करने के लिए अश्विन को लिया गया टी-20 विश्वकप की टीम में'