Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

चेन्नई पहुंचे कप्तान कोहली, RCB ने ट्वीट कर दी जानकारी, यह खिलाड़ी भी जुड़े

webdunia
गुरुवार, 1 अप्रैल 2021 (17:32 IST)
चेन्नई: भारत और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली इस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी से जुड़ने के लिए गुरुवार को यहां पहुंच गए लेकिन टीम से जुड़ने से पहले उन्हें 7 दिन के पृथकवास से गुजरना होगा।नौ अप्रैल से शुरू होने वाले आगामी सत्र के लिए आरसीबी की टीम मंगलवार से ही ट्रेनिंग शिविर में हिस्सा ले रही है।
 
कोहली की मास्क पहने हुए तस्वीर साझा करते हुए आरसीबी ने ट्वीट किया कि कप्तान विराट कोहली चेन्नई पहुंच चुके हैं।टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में आरसीबी का सामना नौ अप्रैल को यहां गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स से होगा।
वर्ष 2008 में आईपीएल की शुरुआत से ही आरसीबी से जुड़े हुए कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में भारत के एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला जीतने के बाद सोमवार को जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से बाहर निकल गए थे।
 
कोहली इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला से पहले जनवरी के अंत से ही विभिन्न शहरों में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा थे। वह चार टेस्ट, पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की भारतीय टीम का हिस्सा रहे। पांच टी-20 मैच में विराट कोहली ने सर्वाधिक 231 रन बनाए थे जिसमें 3 अर्धशतक शामिल थे।

आईपीएल इतिहास में कप्तान विराट कोहली ने 38 की औसत से सबसे ज्यादा 5878 रन बनाए हैं। इस सीजन वह कोशिश करेंगे कि न केवल बल्ले से बल्कि कप्तानी से भी वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की किस्मत पलट सकें।
 
आरसीबी के एक अन्य अहम सदस्य दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स भी गुरुवार को आरसीबी के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़ गए। इस बीच सोमवार दोपहर पुणे से चेन्नई पहुंचे लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज मंगलवार से ट्रेनिंग के लिए उपलब्ध होंगे, क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी सीधा बायो बबल से यहां पहुंचे हैं।
 
वर्ष 2011 में पहली बार आरसीबी से जुड़ने के बाद से ही डिविलियर्स टीम के अहम सदस्य रहे हैं।मुख्य कोच साइमन कैटिच भी तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के साथ पृथकवास से बाहर आ गए हैं। इस बीच आरसीबी की टीम ने एक और अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया।

यही नहीं पंजाब किंग्स से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में आए और आईपीएल नीलामी में 14.25 करोड़ में खरीदे गए ग्लेन मैक्सवेल भी टीम से जुड़ गए हैं।मुंबई इंडियंस के खिलाफ नौ अप्रैल को आईपीएल के सीजन ओपनिंग मुकाबले समेत आरसीबी यहां अपने शुरुआती तीन मैच खेलेगी।

अपनी गेंदबाजी में धार लाने के लिए बैंगलूरु ने आईपीएल नीलामी में 15 करोड़ रुपए खर्च कर 75 लाख के बेस प्राइस वाले काइल जैमिसन को खरीदा है। आईपीएल नीलामी 2021 में बैंगलूरु ने दो खिलाड़ियों के लिए 29 करोड़ रुपए खर्च कर दिए थे। (भाषा) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

KKR के राहुल त्रिपाठी ने खेला अप्रैल फूल प्रैंक पर खुद बन गए शिकार (वीडियो)