Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दक्षिण अफ्रीका 'ए और भारत 'ए' के दूसरे टेस्ट मैंच में शुभमन पर रहेगी सभी की नजरें

webdunia
सोमवार, 16 सितम्बर 2019 (19:44 IST)
मैसुरु। मंगलवार से भारत 'ए' और दक्षिण अफ्रीका 'ए' के बीच खेले जाने वाले दूसरे और आखिरी अनौपचारिक टेस्ट मैच में एक बार फिर नजरें युवा शुभमन गिल के प्रदर्शन पर टिकी होंगी। भारत 'ए' ने दक्षिण अफ्रीका 'ए' के खिलाफ अब तक श्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम ने 5 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 4-1 से जीतने के बाद 2 अनौपचारिक टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला 7 विकेट से अपने नाम किया है।
ALSO READ: शुभमन गिल को काम आएगा सीनियरों के साथ खेलने का अनुभव
इस मैच में भी 19 साल के गिल के प्रदर्शन पर नजरें होंगी जिन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से विशाखापट्टनम में शुरू हो रही 3 मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। भारत 'ए' की कोशिश दक्षिण अफ्रीका 'ए' के खिलाफ एक और जीत के साथ अपने अभियान को खत्म करने की होगी।
 
गिल ने दक्षिण अफ्रीका 'ए' के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम का नेतृत्व करते हुए 90 रनों की शानदार पारी खेली थी। विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम के लिए चुने जाने के बाद पंजाब के इस युवा बल्लेबाज की कोशिश राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को सही सबित करने की होगी।
ALSO READ: साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्टों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शुभमन गिल को मिला मौका
श्रृंखला के दूसरे मुकाबले के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मौका दिया है। इस मुकाबले में कप्तानी का दारोमदार गिल की जगह बंगाल के अनुभवी विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा पर होगा। टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर प्रियांक पांचाल और अभिमन्यु ईश्वरन को मौका मिला है।
 
पांचाल और ईश्वरन पिछले काफी समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और दोनों राष्ट्रीय टेस्ट टीम में जगह बनाने की कोशिश में लगे हैं। चोट से वापसी के बाद वेस्टडंडीज दौरे के लिए चुने गए साहा को ऋषभ पंत की मौजूदगी के कारण ड्रेसिंग रूम में बैठकर ही समय बिताना पड़ा। साहा दमदार प्रदर्शन कर उन्हें चुनौती पेश करने की कोशिश करेंगे।
webdunia
मंगलवार से खेले जाने वाले टेस्ट के लिए उमेश यादव, कुलदीप यादव और आवेश खान को भारत 'ए' की टीम में शामिल किया गया है, ऐसे में अंतिम 11 में किसे मौका मिलता है? यह देखना दिलचस्प होगा।
 
पहले मैच में हार के बाद एडेन मार्कराम की कप्तानी वाली टीम दूसरे टेस्ट में वापसी करना चाहेगी। मार्कराम के अलवा टी डे ब्रूइन, जुबेर हमजा, हेनरिक क्लासेन, सेनुरान मुथुस्वामी, डेन पीट और लुंगी एनगिडी टीम में ऐसे खिलाड़ी है, जो भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए चुनी गई टीम का भी हिस्सा हैं।
 
टीमें-
 
भारत 'ए' : ऋद्धिमान साहा (कप्तान और विकेटकीपर), प्रियांक पंचाल, अभिमन्यू ईश्वरन, शुभमन गिल, अनमोलप्रीत सिंह, करूण नायर, के गौतम, जलज सक्सेना, कुलदीप यादव, शाहबाज नदीम, विजय शंकर, शिवम दूबे, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, आवेश खान।
 
दक्षिण अफ्रीका 'ए' : एडेन मार्कराम (कप्तान) टीडे ब्रूइन, जुबेर हमजा, लुंगी एंगिडी, जॉर्ज लिंडे, पीटर मलान, एडी मूरे, सेनुरान मुथुस्वामी, मार्को जांसेन, डेन पीट, वियान मूल्डर, हेनरिक क्लासेन, लुथो सिपाम्ला, खाया जोंडो।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कुलदीप और चहल को आगामी टी-20 विश्व कप में मौका मिलना चाहिए