Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

यशस्वी जायसवाल के अर्धशतक की बदौलत मुंबई ने म.प्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी फाइनल के पहले दिन बनाए 5 विकेट पर 248 रन

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 22 जून 2022 (17:59 IST)
बेंगलुरू:कप्तान पृथ्वी शॉ (47) और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (78) की शानदार पारियों की मदद से मुंबई ने मध्य प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी फाइनल के पहले दिन बुधवार को पांच विकेट के नुकसान पर 248 रन बना लिए।

बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी चुनी। पारी की शुरुआत करते हुए पृथ्वी शॉ और यशस्वी जयसवाल ने 87 रन की साझेदारी की। अनुभव अग्रवाल ने शॉ का विकेट लेकर मध्य प्रदेश को पहली सफ़लता दिलायी। कप्तान शॉ ने 79 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का लगाकर 47 रन बनाये। शॉ के आउट होने के बाद मुंबई के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और कोई भी साझेदारी 50 रन तक नहीं पहुंची।

तीसरे नंबर पर आये बल्लेबाज अरमान जाफ़र पिच पर ज्यादा समय नहीं बिता सके और 26 रन बनाकर कुमार कार्तिकेय की गेंद पर यश दुबे को कैच थमा बैठे। क्वार्टरफाइनल पर अपने डेब्यू में दोहरा शतक लगाने वाले सुवेद पार्कर ने 18 रन बनाये, जबकि विकेटकीपर हार्दिक तामोरे ने टीम के स्कोर में 24 रन जोड़े। मुंबई के लिये पहले दिन सर्वाधिक रन जायसवाल ने बनाये। उन्होंने 163 गेंदों की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाकर 78 रन बनाये।

दिन का खेल खत्म होने तक सरफ़राज ख़ान 125 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 40 रन और शम्स मुलानी 12 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं। मध्य प्रदेश की ओर से अनुभव अग्रवाल और सारांश जैन ने दो-दो विकेट लिये, जबकि कार्तिकेय को एक विकेट हासिल हुआ।मुंबई अब तक 41 बार रणजी ट्रॉफी जीत चुकी है, जबकि मध्य प्रदेश पहली बार यह खिताब जीतने के लिये मैदान में है।
webdunia

मुंबई के कप्तान तीन रन से अपने अर्धशतक से चूक गये, और जायसवाल भी लगातार चौथा शतक नहीं बना सके। मध्यक्रम के असफ़ल होने के बाद सरफ़राज़ ने टीम के आखिरी बल्लेबाज़ के रूप में पारी को संभाला हुआ है, हालांकि मध्य प्रदेश ने केवल चार गेंदबाजों के साथ बेहतरीन प्रदर्शन किया।

एमपी के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की जिससे मुंबई अपने आक्रामक बल्लेबाजी क्रम के बावजूद पहले दिन 2.76 के रन रेट से ही रन जोड़ सकी। कार्तिकेय ने अपने 31 ओवर में 2.90 की इकॉनमी से 91 रन दिये, जबकि अग्रवाल ने इसी इकॉनमी के साथ 19 ओवर में 56 रन दिये।
मध्य प्रदेश के लिये सबसे किफ़ायती गेंदबाज़ी जैन ने की, जिन्होंने अपने 17 ओवर में 1.80 की इकॉनमी के साथ सिर्फ 31 रन दिये।यदि मध्य प्रदेश मुंबई को 300 रन के अंदर ऑल आउट कर देती है तो उसके पास पहली पारी में बढ़त हासिल करने का सुनहरा मौका होगा।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

गजब! दिनेश कार्तिक ने टी-20 रैंकिंग में लगाई 108 स्थानों की छलांग!