यूपी में भाजपा को बड़ा झटका, सुभासपा ने जारी की 39 प्रत्याशियों की सूची

मंगलवार, 16 अप्रैल 2019 (14:24 IST)
उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने राज्य में 39 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों की सूची मंगलवार को जारी कर दी। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाराणसी सीट, गृह मंत्री राजनाथ सिंह की लखनऊ सीट और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की परंपरागत सीट गोरखपुर भी शामिल है।
 
सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने मंगलवार को कहा कि भाजपा से लोकसभा सीटों के बंटवारे पर बातचीत के कई दौर हुए लेकिन कोई नतीजा निकला। अंत में भाजपा नेताओं ने प्रस्ताव रखा कि घोसी लोकसभा सीट से मुझे उनके चुनाव चिन्ह कमल पर लोकसभा चुनाव लड़ना होगा जिसे मैंने सिरे से खारिज कर दिया।

उन्होंने कहा कि चाहे समाजवादी पार्टी हो, या बहुजन समाज पार्टी या कांग्रेस या भारतीय जनता पार्टी हो, किसी ने भी हमारे समाज को प्रतिनिधित्व नहीं दिया। मैं अपने पिछड़े, दबे, शोषित समाज के सम्मान के लिए अपनी पार्टी के 39 उम्मीदवारों की आज घोषणा कर रहा हूं।'
 
उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश के पहले चरण के चुनाव में आठ लोकसभा सीटों पर हमारे समाज के लोगों ने 'नोटा' का बटन दबाया। अब हमने पांचवें, छठें और सातवें चरण के होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। इनमें वाराणसी, लखनऊ और गोरखपुर की सीटें भी शामिल हैं। (भाषा) 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख शंकराचार्य स्वरूपानंद के निशाने पर मोदी सरकार, दिग्विजय का दिया साथ