Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

लोकसभा चुनाव 2019 : खत्म हुआ इंदौर का सस्पेंस, BJP ने शंकर लालवानी को दिया टिकट

webdunia
रविवार, 21 अप्रैल 2019 (20:20 IST)
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने चार राज्यों दिल्ली, पंजाब, मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के सात उम्मीदवारों की सूची जारी की। इंदौर से शंकर लालवानी को भाजपा ने टिकट दिया। इंदौर सीट की टिकट को लेकर भाजपा में कई दिनों से मंथन चल रहा था। लोकसभा अध्यक्ष और इंदौर से आठ बार की सांसद सुमित्रा महाजन की पसंद पर लालवानी को टिकट मिला है। इंदौर लोकसभा सीट पर अब उनका मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार पंकज संघवी से होगा।
 
भारतीय जनता पार्टी ने आज इंदौर समेत कुल सात उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। भाजपा ने दिल्ली के चार उम्मीदवारों की घोषणा भी की। पंजाब के एक और उत्तरप्रदेश के एक उम्मीदवार की घोषणा की गई।
webdunia
भाजपा ने दिल्ली, पंजाब, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश के लिए सूची जारी की। इसमें इंदौर से शंकर लालवानी, दिल्ली के चांदनी चौक से डॉ. हर्षवर्धन, नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी, वेस्ट दिल्ली से प्रवेश वर्मा, साउथ दिल्ली से रमेश बिधूड़ी, पंजाब के अमृतसर से हर्षदीप पुरी और उत्तरप्रदेश के घोषी से हरिनारायण राजभर को उम्मीदवार बनाया गया है।
webdunia
शंकर लालवानी इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रह चुके हैं। शंकर लालवानी को सुमित्रा महाजन का करीबी बताया जाता है। 

सनद रहे कि भाजपा संगठन की 75 वर्ष से अधिक के उम्मीदवारों को लोकसभा टिकट न देने की नीति को वर्तमान सांसद और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने पहले ही भांपते हुए चुनाव न लड़ने का एक पत्र लिखा था। दूसरी ओर टिकट की इस रेस में भाजपा के महासचिव विजयवर्गीय भी लेकिन बंगाल की जिम्मेदारियों का हवाला देते हुए चुनाव लड़ने से मना कर दिया था।
 
इंदौर लोकसभा टिकट की इस रेस में इंदौर को तीन बार देशभर में स्वच्छता को नंबर वन बनाने वाली महापौर श्रीमती मालिनी गौड़ भी शामिल थी लेकिन भाजपा संगठन ने सुमित्रा महाजन की पसंद को तरजीह देते हुए शंकर लालवानी के नाम पर मुहर लगा दी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

श्रीलंका में सिलसिलेवार 8 बम धमाकों में 207 लोगों की मौत, 450 से अधिक घायल