मध्‍यप्रदेश में दिखा जम्मू कश्मीर का असर, कई स्थानों पर गिरे ओले, छाया घना कोहरा

शुक्रवार, 25 जनवरी 2019 (13:53 IST)
भोपाल। जम्मू-कश्मीर समेत देश के उत्तरी अंचल में बर्फबारी और बारिश के कारण मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत अनेक स्थानों पर शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन भी सुबह घने कोहरे का असर रहा। महाकौशल अंचल में अनेक स्थानों पर बारिश और कहीं-कहीं ओले गिरने की सूचनाएं भी हैं।


खबरों के अनुसार ग्वालियर और चंबल अंचल के अलावा राजधानी भोपाल और आसपास के क्षेत्रों में सुबह साढ़े आठ बजे के बाद भी कोहरे का असर रहा। इसके अलावा अनेक स्थानों पर बादल भी छाए रहे। छिंदवाड़ा, सिवनी, नरसिंहपुर और बैतूल आदि जिलों में अनेक स्थानों पर कल देर शाम बारिश और कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हुई।

ग्वालियर से मिली सूचनाओं के अनुसार शहर और संभाग में लगातार दूसरे दिन भी कोहरे का असर है। चंबल संभाग में भी यही हालात हैं। कोहरे के कारण अलसुबह से सड़क और रेल यातायात प्रभावित हो रहा है। कोहरे और धुंध के कारण ट्रेन भी निर्धारित गति से धीमी चल रही है।

राजधानी भोपाल में लगातार दूसरे दिन कोहरे का असर रहा। कल की तुलना में इसका असर आज ज्यादा दिखा। धुंध के कारण सुबह साढ़े आठ बजे के बाद भी सामान्य दिनचर्या दिखाई नहीं दी।

मौसम विभाग का कहना है कि देश के उत्तरी अंचल में बर्फबारी और बारिश के कारण मौसम में यह बदलाव आया है। इसी की वजह से कल से फिर तेज ठंड की वापसी हुई है। इस तरह का मौसम फिलहाल एक-दो दिन बना रहने की संभावना है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख शिवसेना ने भाजपा के बयान को नकारा, कहा रानी बनकर उभरेंगी प्रियंका गांधी