राहुल गांधी बोले- अगर जनता से किए वादे भूले तो मप्र में नया सीएम आ जाएगा...

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में राहुल गांधी ने शुक्रवार को नसीहत देते हुए कहा कि यदि जनता से किए गए वादे भूले तो राज्य में नया मुख्‍यमंत्री आ जाएगा। 
 
गांधी ने यहां जंबूरी मैदान पर प्रदेश कांग्रेस की ओर से आयोजित आभार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी शक्ति ने कांग्रेस को चुनाव जिताया और आपकी शक्ति ने ही आपका कर्ज माफ किया। हमने तो सिर्फ आपकी शक्ति को जोड़ने का, आपकी आवाज को सुनने का काम किया और आपका आदर किया। 
 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मुख्‍यमंत्री इस बात को नहीं भूलेंगे, अगर वो भूले तो तो नया सीएम आ जाएगा। गांधी ने कहा कि यह सब आम जनता और कार्यकर्ताओं के कारण संभव हुआ है और जनता ही असली मालिक हैं। हम सब सेवक हैं। इसलिए मुख्यमंत्री और मंत्रियों के दरवाजे हमेशा जनता के लिए खुले रहेंगे।
जो दुनिया में किसी ने नहीं किया हम करेंगे : गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी देश के प्रत्येक गरीब को 'ग्यारंटेड इन्कम' देना सुनिश्चित करेगी। इस योजना के जरिए देश में प्रत्येक गरीब को एक निश्चित आय की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि दुनिया में किसी भी देश ने ऐसा कभी नहीं किया, जो उनकी पार्टी करेगी।
 
उन्होंने कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों के कार्यकाल में उठाए गए हरित क्रांति, श्वेत क्रांति, भोजन का अधिकार और अन्य ऐतिहासिक कदमों का जिक्र किया और कहा कि ग्यारंटेड इन्कम से गरीबों की स्थिति में सुधार होगा। उन्होंने केंद्र में मौजूद भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस उनकी तरह गरीबों और किसानों की अनदेखी नहीं करती।
 
गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने अनिल अंबानी समेत देश के प्रमुख उद्योगपतियों को साढ़े तीन लाख करोड़ रुपयों की मदद की और अब चुनावों के कारण किसानों की एक योजना की बात करते हैं, जिसके तहत किसान को प्रतिदिन मात्र सत्रह रुपए मिलेंगे। इससे पहले भोपाल पहुंचने पर मु्‍ख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल की अगवानी की। 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख बुजुर्गों के साथ बीजेपी का व्यवहार कंस जैसा, कांग्रेस में शामिल होते ही कुसमारिया का बड़ा हमला