मोबाइल सुनाएगा पवित्र कुरान का पाठ!

एनमैक का एमक्यू-3500 मॉडल बाजार में

Webdunia
- आकांक्षा कुमारी
ND

आजकल मोबाइल फोन कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए रोज कुछ नए फीचर वाले फोन बाजार में लेकर आ रही हैं। इसी क्रम में मलेशिया की मोबाइल कंपनी एनमैक ने एमक्यू-3500 मॉडल बाजार में उतारा है। यह एक तरह का इस्लामिक मोबाइल फोन है। इस फोन के माध्यम से पवित्र कुरान का पाठ सुना जा सकेगा। पवित्र कुरान के इस पाठ को सात कारी ने अपनी आवाज दी है।

इस जीएसएम मोबाइल फोन को जो चीजें अन्य फोन से अलग करती है वह हैं इसका विशिष्ट फीचर। इसमें 29 भाषा में कुरान के अनुवाद, अल्लाह के 99 नाम, 1 हजार फोनबुक क्षमता, हिजरी कैलेंडर, हज गाइड, जकात कैलक्यूलेटर, 31 इस्लामिक किताब को शामिल किया गया है।

यह मोबाइल खासकर मुस्लिम ग्राहकों को ध्यान में रख कर बनाया गया है इसलिए इसमें ऐसे फीचर शामिल किए गए हैं जो नमाजियों के लिए फायदेमंद हों। यह मोबाइल फोन नमाज के समय ऑटो साइलेंट मोड में चले जाने की क्षमता रखता है। एनमैक के इस मोबाइल फोन में अंग्रेजी के अलावा अरबी की-पैड भी हैं।

ND
इसके अलावा इसमें वह सारी सुविधा उपलब्ध है जो सामान्यतः दूसरे मोबाइल में होती हैं जैसे जीपीआरएस, दो सिम कार्ड रखने की सुविधा, कैमरा एवं अन्य सुविधाएं।

एनमैक के भारतीय बाजार में उतारे जाने पर कंपनी के मार्केटिंग साझीदार तोल मोल डॉट कॉम के सीईओ अनुज कनिश बहुत उत्साहित नजर आ रहे थे। उन्होंने एनमैक के लॉचिंग के मौके पर मीडिया से मोबाइल के फीचर और भारत में इसके भविष्य के बारे में बात की।

उन्होंने कहा कि भारत में वैसे कई मोबाइल फोन उपलब्ध हैं परंतु यह अपने तरह का बिल्कुल अलग फोन है। इसे ग्राहकों की सुविधा एवं जरूरत के हिसाब से बनाया गया है इसलिए भारत में इसका भविष्य शानदार होने वाला है।

इस्लामिक देश दुबई, पाकिस्तान एवं मलेशिया में इसकी सफलता के बाद भारत की मुस्लिम आबादी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने भारत की तरफ अपना रूख किया है। इस फोन की कीमत 3950 रुपए रखी गई है। फिलहाल इसे तोल मोल डॉट कॉम के वेबसाइट पर ऑर्डर देकर मंगाया जा सकता है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र के लोग जो इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर सकते वो फोन पर ऑर्डर देकर भी इस फोन को मंगवा सकते हैं।

Show comments

जरूर पढ़ें

सिर्फ कड़े कानून से न्यायपूर्ण समाज नहीं बनता, CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने क्‍यों कहा ऐसा...

वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने की होड़, ट्रेन के आगे पटरी पर गिरीं BJP विधायक, वीडियो वायरल

Mini Moon की क्या है Mystery, 2 चंद्रमाओं पर क्यों है दुनियाभर की नजरें, क्या भारत में दिखाई देगा

हत्या की नाकाम कोशिश के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- कभी नहीं झुकूंगा, अमेरिकावासियों के लिए लड़ना जारी रखूंगा

क्या फाइनल हो गया दिल्ली के नए CM का नाम, AAP विधायकों की बैठक में हो सकता है ऐलान

सभी देखें

नवीनतम

मुख्‍यमंत्री विष्णु साय ने PM आवास योजना के हितग्राहियों के पांव पखारे

Manipur Violence: मणिपुर में स्थायी शांति को लेकर क्या बोले गृहमंत्री अमित शाह

कूनो नेशनल पार्क में चीता परियोजना के 2 साल पूरे, क्या बोले केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव

कोलकाता के नए पुलिस कमिश्नर होंगे मनोज वर्मा

BSF ने पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया