कांग्रेस में अब लगेगी टिकटों पर फाइनल मोहर, क्या चुनाव लड़ेंगे यह दिग्गज...

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस में टिकट के दावेदारों के नाम पर जल्द ही फैसला हो सकता है। आज दिल्ली में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में दावेदारों के नाम पर अंतिम मोहर लगेगी।
 
पार्टी सूत्र बताते हैं कि  छत्तीसगढ़ में पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी ने दूसरे चरण की सभी 72 सीटों पर टिकट के दावेदारों के नाम तय कर लिए है। अब इस पर केंद्रीय चुनाव सीमित की मोहर लगना बाकी है।
 
वहीं मध्यप्रदेश में पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की स्कीनिंग कमेटी ने 100 सीटों पर सिंगल नाम और शेष सीटों पर नामों का पैनल तय कर लिया है। अब इन नामों पर केंद्रीय चुनाव समिति की मोहर लगने के बाद नामों का एलान किया जाएगा।
 
वहीं पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति पूर्व सांसदों और बड़े नेताओं को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला करेगी। पार्टी पूर्व सांसद सज्जन सिंह वर्मा, विजय लक्ष्मी साधौ, प्रेमचंद् गुड्डू, मीनाक्षी नटराजन और अरूण यादव को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला कर सकती है।
 
इसके साथ पार्टी पिछली बार चुन कर आए 6 विधायकों को छोड़ सभी विधायकों को मैदान में उतारने का फैसला किया है। वहीं पिछली बार कम वोटों से हारे उम्मीदवारों को फिर से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कांग्रेस को मिल सकता है जयस का साथ, इस सीट पर अटकी बात