शिवराज के मंच पर व्यापमं घोटाले के आरोपी लक्ष्मीकांत शर्मा, कांग्रेस ने उठाए सवाल

विशेष प्रतिनिधि

मंगलवार, 16 अक्टूबर 2018 (21:55 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश की सियासत में लंबे समय ये हाशिए पर चल रहे पूर्व मंत्री और व्यापमं घोटाले के आरोपी लक्ष्मीकांत शर्मा के चुनाव लड़ने की अटकलें फिर से तेज हो गई है। मंगलवार को सिरोंज पहुंची मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद के मंच पर लक्ष्मीकांत शर्मा  दिखाई दिए। इतना ही मंच से पूर्व मंत्री ने खुलकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की तारीफ भी की।
 
इसके बाद सियासत में ये अटकलें तेज हो गई है कि लक्ष्मीकांत शर्मा एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे। व्यापमं घोटाले के आरोपी लक्ष्मीकांत शर्मा 2013 का चुनाव सिरोंज से हार गए थे। इसके बाद लक्ष्मीकांत शर्मा को जेल की हवा भी खानी पड़ी थी और पार्टी ने उनसे किनारा करते हुए बाहर का रास्ता दिखा दिया था। लेकिन जेल से बाहर आने के बाद पिछले कुछ समय से लक्ष्मीकांत शर्मा अचानक राजनीति में सक्रिय हो गए थे।
 
पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने पार्टी के जन संपर्क अभियान से चुनावी राजनीति में वापस आते हुए घर-घर जाकर जनसंपर्क शुरू कर दिया था।
 
पिछले दिनों बीजेपी के एक कार्यक्रम में लक्ष्मीकांत शर्मा खासे सक्रिय दिखाई दिए थे। इसके बाद ये कयास तेज हो गए है कि क्या लक्ष्मीकांत शर्मा को पार्टी इस सिरोंज से फिर चुनावी मैदान में उतारेगी।
 
 
पिछले दिनों मध्यप्रदेश में एट्रोसिटी एक्ट के खिलाफ सवर्णों की नाराजगी के बाद बदले सियासी समीकरण के बीच पार्टी ने सवर्णों की नाराजगी खत्म करने के लिए एक बार फिर अच्छा जनाधार रखने वाले ब्राह्मण नेताओं को आगे करने की रणनीति पर काम कर रही है।
 
सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा जोर-शोर से चल रही है कि अगर लक्ष्मीकांत शर्मा को पार्टी टिकट नहीं देगी तो वो निर्दलीय चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। वहीं अपने बयानों के लिए अक्सर चर्चा में रहने वाले बाबूलाल गौर ने कुछ दिनों पहले साफ कहा था कि लक्ष्मीकांत शर्मा चुनाव लड़ेंगे। वहीं कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के व्यापमं के आरोपी लक्ष्मीकांत शर्मा के साथ मंच साझा करने पर सवाल उठाए है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख गृहमंत्री राजनाथ बोले, 'लोन वुल्फ' भारत के लिए खतरा